Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeSportsलंबे समय के बाद राफेल नडाल ने की कोर्ट पर वापसी, गर्मजोशी...

लंबे समय के बाद राफेल नडाल ने की कोर्ट पर वापसी, गर्मजोशी से हुआ स्वागत; लेकिन मिली हार


ऐप पर पढ़ें

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने करीब एक साल के बाद प्रोफेशनल टेनिस में वापसी की। वे जनवरी 2023 में चोटिल हुए थे और इसके बाद पहली बार रविवार 31 दिसंबर को ब्रिस्बेन इंटरनेशनल में एक्शन में लौटे। उनको इस डबल्स मैच में हार मिली, लेकिन अच्छी बात ये थी कि जिस चोट (हिप इंजरी) ने उनको एक साल खेल से दूर रखा, उसने कोई परेशानी पैदा नहीं की। वे जल्द ही ऑस्ट्रेलियन ओपन में नजर आने वाले हैं। 

22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन, जो 14-28 जनवरी को होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी कर रहे हैं, 2023 की शुरुआत में मेलबर्न पार्क में अपने दूसरे दौर में हार के बाद कूल्हे की समस्या से जूझ रहे थे और जून में सर्जरी के बाद उनका साल का सीजन खत्म हो गया था। नडाल ने अपनी वापसी के लिए रिटायर्ड अनुभवी मार्क लोपेज के साथ अपनी साझेदारी को फिर से शुरू किया, जिनके साथ उन्होंने 2016 में ओलंपिक स्वर्ण पदक जीता था, लेकिन यह जोड़ी खचाखच भरे पैट राफ्टर एरिना में ऑस्ट्रेलियाई मैक्स परसेल और जॉर्डन थॉम्पसन से 6-4, 6-4 से हार गई।

थॉम्पसन ने राफेल नडाल की वापसी को लेकर कहा, “राफा को वापस देखकर बहुत अच्छा लगा। मैं सिंगल्स में कई बार हार का सामना कर चुका हूं, इसलिए उन्हें डबल्स के कोर्ट पर हराकर अच्छ लगा।” 37 वर्षीय नडाल का प्रशंसकों ने गर्मजोशी से स्वागत किया, जिन्होंने हाथों में स्पेनिश झंडे और समर्थन संदेश लिए हुए थे, जबकि सबसे जोरदार जयकार उनके ट्रेडमार्क व्हिप शॉट्स के लिए देखने को मिली। 

रोहित या विराट नहीं, दिग्गज एलन डोनाल्ड बोले- ये एकमात्र बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका में हमारे खिलाफ अच्छा खेला

नडाल को मंगलवार को अपने क्वॉलिफायर मैच में अपने सिंगल्स के ओपनिंग मैच में इसी तरह का स्वागत मिलने की संभावना है। उनके सामने डोमिनिक थिएम होंगे, जिन्हें उन्होंने 2018 और 2019 फ्रेंच ओपन फाइनल में हराया था और उनके खिलाफ 9-6 जीत-हार का रिकॉर्ड है। पूर्व महिला विश्व नंबर एक नाओमी ओसाका भी मातृत्व अवकाश के बाद वापसी करेंगी, जब वह सोमवार को तमारा कोरपात्श से मिलेंगी।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments