Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleलगातार आ रहे हैं बुरे सपने, अपनाएं ज्योतिष शास्त्र के 4 उपाय,...

लगातार आ रहे हैं बुरे सपने, अपनाएं ज्योतिष शास्त्र के 4 उपाय, हमेशा के लिए मिलेगा छुटकारा


हाइलाइट्स

प्रतिदिन सुबह स्नानादि करके हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए
कपूर की सुगंध से अच्छी नींद आती है साथ ही तनाव भी कम होता है

Bad Dreams Remadies : रात में सोते हुए सपने आना एक आम बात है. सपना हर व्यक्ति को आता है कुछ सपने अच्छे होते हैं और कुछ बेहद बुरे. दिनभर की भागदौड़ के बाद जब हम बिस्तर पर जाकर सोते हैं तो हम जाने अनजाने ही सपनों की दुनिया में चले जाते हैं. सपनों की इस दुनिया में हमारा कोई बस नहीं चलता, लेकिन यदि हमें बुरे सपने आएं तो हमारी नींद खराब हो सकती है. बंद आंखों से देखे जाने वाले सपने कभी अच्छे तो कभी बुरे होते हैं. इनमें बहुत से सपने ऐसे हैं जो याद रहते हैं और कुछ सपने हम भूल जाते हैं. यदि आप भी बुरे सपनों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो भोपाल निवासी ज्योतिष एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं कुछ ज्योतिषी उपाय.

-यदि आपको लगातार बुरे सपने आ रहे हैं और ये बुरे सपने कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं तो ऐसे में आपको प्रतिदिन सुबह स्नानादि करके हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. ऐसा करने से धीरे-धीरे बुरे सपने आना दूर हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें – स्वाद के चलते आप भी खाते हैं ज्यादा हरी मटर, तो हो जाएं सावधान, सेहत पर पड़ सकता है बुरा असर

-यदि आपको भी लगातार कई दिनों से बुरे सपने आ रहे हैं तो आप सोने वाले बिस्तर पर नीचे काले कपड़े में फिटकरी बांधकर रखें. ऐसा करने से बुरे सपने आना, नींद में चमकना या किसी अनजान भय से मुक्ति प्राप्त होती है. साथ ही मंगलवार के दिन फिटकरी का एक टुकड़ा बच्चे के सिर की तरफ रखना चाहिए. ऐसा करने से बच्चा नींद में चमकेगा नहीं.

-कपूर का इस्तेमाल हिंदू धर्म में वातावरण और घर को शुद्ध करने के लिए किया जाता है. यदि आपको अच्छी नींद लेनी है तो रात में कपूर जलाकर सोना आपके लिए बेहतर होगा. कपूर की सुगंध से अच्छी नींद आती है साथ ही तनाव भी कम होता है और घर में सुख शांति बनी रहती है.

यह भी पढ़ें – मुख्य द्वार पर ऐसे न लगाएं भगवान गणेश की तस्वीर, बिगड़ जाएंगे सभी काम, ध्यान रखें ये जरूरी बातें

-कई बार सोने की दिशा भी बुरे सपने का कारण बनती है. ऐसे में सोने से पहले यह तय करें कि आपके पैर दक्षिण पूर्व दिशा में ना हो. पैरों को दरवाजे की दिशा में करके भी नहीं सोना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि इससे सेहत और समृद्धि जाती है. सोते समय सदैव सिर पूर्व दिशा में होना चाहिए.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments