Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeWorldलड़की जिसे समझ रही थी हैंगओवर... वह निकली खतरनाक बीमारी, आप भी...

लड़की जिसे समझ रही थी हैंगओवर… वह निकली खतरनाक बीमारी, आप भी हो जाएं सावधान


नई दिल्लीः अधिकांश लोग बहुत लंबे समय से शराब का सेवन करते आए हैं. लेकिन कभी-कभी जब हेल्थ प्रॉब्लम होने लगती है तो उसे इग्नोर करने लगते हैं. ऐसे में उनकी समस्या और बढ़ जाती है और धीरे-धीरे वो छोटी समस्या एक गंभीर बीमारी का रूप ले लेती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है न्यूजलैंड से, जहां एक महिला को शराब का सेवन करना भारी पड़ गया. पोपी बेगुएली नाम की महिला को शराब का सेवन करने के बाद पहली बार साल 2021 में समस्या शुरू हुई तो उसे नजरअंदाज कर दिया.

महिला ने जब शराब का सेवन किया तो उसे उल्टी होने लगी और नाक अंदर दर्द हुआ और फिर चेहरे पर दाने निकल आए. पहले तो उसे लगा कि यह सब उसके दोस्तों के साथ पार्टी करने के कारण हो रहा है. लेकिन एक दिन, बेगुएली को खून की खांसी होने लगी तो वह तुरंत अस्पताल पहुंची. इस दौरान डॉक्टरों ने बेगुएली को बताया कि वह कैंसर से जूझ रही थीं और एक साल बाद पता चला कि उन्हें हॉजकिन लिंफोमा है.

उन्होंने न्यूजवीक को बताया, “बीमार पड़ने से पहले, मैं दोस्तों के साथ काफी बाहर जाती थी और खूब शराब पीती थी और अगले दिन मैं ठीक महसूस करती थी. कभी-कभी मुझे थोड़ा सिरदर्द होता था लेकिन कोई बड़ा दर्द नहीं होता था. फिर अचानक मैंने देखा कि मेरी सहनशीलता बहुत कम हो गई थी और हर बार शराब पीने के बाद उल्टी करती थी. यहां तक की शराब पीने के तीन दिन बाद भी उल्टी होती थी और सिर भारी रहता था. मैं बेहद अस्वस्थ महसूस करने लगी थी. मैंने सोचा कि शायद मुझे शराब से एलर्जी हो सकती है.’

2022 में, बेगुएली को दोस्तों के साथ एक शाम बिताने के बाद दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया और लक्षण अधिक प्रमुख हो गए. हालाxकि, उनका तीन बार गलत इलाज किया गया, डॉक्टरों ने बेगुएली को बताया कि उन्हें एक्जिमा और डर्मेटाइटिस जैसी कई त्वचा की बीमारियां हैं. सामान्य त्वचा की बीमारियां जो जलन पैदा करती हैं. उन्होंने बताया, “चकत्ते दिन-ब-दिन बदतर होते गए और मेरा चेहरा पूरी तरह से ढक गया था. मुझे दवाएं और स्टेरॉयड क्रीम दी गईं. लेकिन यह कभी ठीक नहीं हुए.

आखिरी इलाज के बाद जब बेगुएली को एक गांठ दिखाई दी क्योंकि उन्होंने गर्दन में दर्द की शिकायत की थी. उन्होंने बताया, “मेरी गर्दन पर एक गांठ दिखाई दी और वह सरप्राइज था. मैं गर्दन में दर्द की शिकायत लेकर एक डॉक्टर के पास गई और मैं गांठ का जिक्र करना भूल गई. मैंने उसे अपने अन्य लक्षणों के बारे में बताया और उसने मुझे मेरे नोट्स देखने के लिए छोड़ दिया. उन्होंने कहा, “जब वह वापस आए, तो उन्होंने मुझे बताया कि मुझमें कैंसर के सभी लक्षण हैं. मैंने तत्काल अल्ट्रासाउंड कराया.’

Tags: Viral news, World news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments