Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleलव मैरिज करते हैं 4 राशि के जातक, पलकों पर बैठा कर...

लव मैरिज करते हैं 4 राशि के जातक, पलकों पर बैठा कर रखते हैं अपने साथी को, करते हैं हर ख्वाहिश पूरी


Love Marriage Yoga In Kundali : हर इंसान अपने जीवन में एक निश्चित उम्र के बाद वैवाहिक बंधन में बंध जाता है. बहुत से लोग अरेंज मैरिज कर अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत करते हैं तो कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनकी कुंडली में लव मैरिज का प्रबल योग होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चार राशि के जातक ऐसे हैं जो लव मैरिज करने में विश्वास रखते हैं, और इसके अलावा ये लोग अपने पार्टनर के लिए किसी भी हद तक जाने से नहीं कतराते. कौन सी हैं वे चार राशियां आईए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

1. मेष राशि के जातक
लव मैरिज करने वाले जातकों में सबसे पहला नंबर आता है मेष राशि के जातकों का, मेष राशि के जातक बहुत इमोशनल होते हैं और अपने पार्टनर के लिए वफादार भी होते हैं. यह जिससे प्रेम करते हैं उन्हीं से विवाह करने की पूरी कोशिश करते हैं. इनका वैवाहिक जीवन भी सफल रहता है और ये अपने पार्टनर का बहुत ध्यान रखते हैं.

यह भी पढ़ें – Shiv Mantra: बहुत शक्तिशाली है यह शिव मंत्र, जपने मात्र से होंगे ये 7 चमत्कारी फायदे

2. वृषभ राशि के जातक
लव मैरिज की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आती है, राशि चक्र की दूसरी राशि वृषभ. इस राशि के जातक बेहद जिद्दी और डोमिनेटिंग नेचर के होते हैं. उनके इस व्यवहार की वजह से ही ये ज्यादातर लव मैरिज करना ही पसंद करते हैं. ये लोग उन्हीं लोगों से शादी करते हैं जो उनके इस व्यवहार को अच्छे से जानता हो और इस स्वभाव के साथ एडजस्ट करना भी उस व्यक्ति को आता हो.

3. मिथुन राशि के जातक
लव मैरिज की लिस्ट में तीसरा नंबर है मिथुन राशि के जातकों का. ये लोग स्वभाव से अधिक सोशल होते हैं, जिसके कारण इनके लाइफ में कई अफेयर्स होते हैं, लेकिन ये जिससे शादी करते हैं उनके लिए पूरी तरह से वफादार होते हैं. इनके यही स्वभाव के कारण मिथुन राशि के ज्यादातर लोग लव मैरिज ही करते हैं.

यह भी पढ़ें – Lucky Flower: कौन सा फूल लाएगा आपके लिए सौभाग्य? जानें अपने बर्थ मंथ के अनुसार, क्या है इनका महत्व

4. धनु राशि के जातक
लव मैरिज की लिस्ट में चौथा नंबर है धनु राशि के जातकों का. स्वभाव से विद्रोही और अपनी शर्तों पर जीने वाले धनु राशि के जातक ज्यादातर लव मैरिज करना ही पसंद करते हैं. इन्हें जैसे ही अपने टाइप के पार्टनर मिलते हैं, ये उनसे शादी कर लेते हैं और उनकी हर ख्वाहिश पूरी भी करते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments