Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleलिट्टी के साथ चोखा नहीं चिकन का लीजिए मजा, स्वाद ऐसा कि...

लिट्टी के साथ चोखा नहीं चिकन का लीजिए मजा, स्वाद ऐसा कि 42 साल से ग्राहकों के दिलों पर कर रहा राज


उधव कृष्ण/पटना. पटना का दिल कहे जाने वाले बोरिंग रोड इलाके एक दुकान  पिछले  42 सालों से पटना वासियों के दिलो पर राज कर रहा है. कई तो यहां 20 सालों से भी ज्यादा पुराने ग्राहक हैं. इसका मुख्य कारण है यहां का बेजोड़ स्वाद.

बोरिंग रोड पर हरिलाल के ठीक सामने संजय चिकन लिट्टी दुकान पर बैठे बुजुर्ग ग्राहक सुनील कुमार सिंह मुर्गा लिट्टी खाते हुए बोल उठते हैं कि ये जो संजय का स्टॉल है वेरी फेमस टू ऑल है. वहीं, एक अन्य ग्राहक बताते हैं कि इनके यहां 20 से भी अधिक वर्षों से चिकन का स्वाद ले रहे हैं. शुद्ध तेल मसालों के कारण यहां का मुर्गा लिट्टी सुपाच्य है. और आज भी वहीं स्वाद मिल रहा है जो 20 साल पहले मिलता था. बताते चलें कि यहां आप 2 बजे दिन से लेकर साढ़े 9 बजे रात तक चिकन लिट्टी, चिकन पकौड़ा और मछली का स्वाद ले सकते हैं.

बच्चे से लेकर बुजुर्ग सब हैं दीवाने.
दुकानदार दुर्गा प्रसाद बताते हैं कि 42 वर्ष से ये दुकान चला रहे हैं. वे बचपन से अपने बड़े भाई के साथ इस दुकान को संभालते आ रहे हैं. संजय चिकन लिट्टी नाम के पीछे का कारण वे बताते हैं कि उनके किसी रिश्तेदार के नाम पर इसका नामकरण किया गया था जो आज तक चलता आ रहा है. बता दें कि इस दुकान में 15 रुपये प्रति पीस के हिसाब से पथरी और कलेजी भी मिलता है. साथ ही चिकन लिट्टी की शुरुआती कीमत 90 रुपए है जिसमें आपको 2 पीस लिट्टी के साथ आपके पसंद का एक पीस चिकन मिल जाएगा. हालांकि, 2 पीस लिट्टी और 2 पीस चिकन की कीमत आपको 140 रुपये देनी पड़ेगी. बताते चलें कि यहां प्रतिदिन 21,000 रुपये की बिक्री होती है जिसमें 150 से 200 प्लेट चिकन बिकता है.

Tags: Food 18, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments