Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeWorld'लोग पैरवी लगा रहे...आपने मेरे लिए मुश्किल पैदा कर दी', PM मोदी...

‘लोग पैरवी लगा रहे…आपने मेरे लिए मुश्किल पैदा कर दी’, PM मोदी के अमेरिका दौरे से पहले ही परेशान हो गए बाइडन, खुद बताई पूरी कहानी


हाइलाइट्स

PM मोदी के फैन फॉलोइंग से अमेरिकी राष्ट्रति जो बाइडन परेशान हो गए हैं.
उन्होंने खुद यह बात प्रधानमंत्री मोदी से क्वाड बैठक के दौरान कही है.
उन्होंने कहा ‘आपने मेरे लिए मुश्किल पैदा कर दी है, आप बहुत लोकप्रिय हैं.’

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की फैन फॉलोइंग जग जाहिर है. देश से लेकर दुनिया तक में उनके चाहने वाले लोगों की भरमार है. जब भी वह विदेश दौरा करते हैं तो यह हमेशा देखने को मिलता है कि लोग उनके साथ एक सेल्फी लेने के लिए परेशान रहते हैं. प्रधानमंत्री अभी 6 दिवसीय विदेश यात्रा पर हैं और जापान के बाद अब उनका अगला पड़ाव पापुआ न्यू गिनी होगा. इससे पहले जापान में जी7 सम्मेलन के इतर क्वाड देशों की बैठक के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन और ऑस्ट्रेलिया पीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. इतना ही नहीं, पीएम मोदी लोकप्रियता ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) तक को परेशान कर दिया है. यह बात खुद बाइडन ने पीएम मोदी को आकर बताई.

जो बाइडन जब क्वाड बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने उनके पास गए, तो उन्होंने अगले महीने वाशिंगटन डीसी की यात्रा के दौरान उनके कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रतिष्ठित नागरिकों से बड़ी संख्या में मिल रहे अनुरोध की बात कही. ठीक इसी तरह के विचार रखते हुए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने कहा कि उनके लिए भी भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम के वास्ते मिल रहे सभी अनुरोधों को स्वीकार करना मुश्किल हो रहा है, जहां पीएम मोदी मंगलवार को भाषण देंगे. हालांकि, सिडनी में होने वाले इस कार्यक्रम के आयोजन स्थल में 20,000 लोगों के बैठने की क्षमता है.

पढ़ें- PM मोदी के लिए पापुआ न्यू गिनी तोड़ेगा अपना रिवाज, परंपरा तोड़ करेगा वेलकम, जानें क्या होगा ऐसा खास?

दोनों नेताओं ने दावा किया है कि उन्हें प्रमुख और प्रतिष्ठित नागरिकों से उन कार्यक्रमों में शामिल होने के अनुरोधों का सामना करना पड़ रहा है जहां पीएम मोदी बोलेंगे. सूत्रों की मानें तो जो बाइडन ने कहा, ‘आपने मेरे लिए मुश्किल पैदा कर दी है. अगले महीने हमने वाशिंगटन में आपके लिए रात का खाना रखा है. आपके साथ डिरन करने को पूरे देश से हर कोई आना चाहता है. टिकट खत्म हो गए हैं. आपको लगता है कि मैं मजाक कर रहा हूं तो मेरे टीम से पूछ लीजिए. मुझे लगातार फोन आ रहे हैं.’

जो बाइडन ने आगे कहा, ‘मुझे ऐसे लोगों के फोन आ रहे हैं जिनके बारे में मैंने पहले कभी नहीं सुना. फिल्मी सितारों से लेकर रिश्तेदार तक हर कोई मुझे फोन कर रहा है. आप अमेरिका में बहुत लोकप्रिय हैं.’ उन्होंने आगे कहा ‘प्रधानमंत्री जी, आपने हर चीज पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है. आपने जलवायु में एक मौलिक बदलाव भी किया. इंडो-पैसिफिक में आपका बहुत प्रभाव है. आप एक अंतर बना रहे हैं.’ (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Joe Biden, PM Modi



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments