Wednesday, September 18, 2024
Google search engine
HomeSportsवनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का ऐलान

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का ऐलान


Image Source : GETTY
WTC फाइनल और वर्ल्ड कप 2023 क्वालीफायर के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच एक लंबी सीरीज खेली जाएगी

भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन होना है। इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। जिसके लिए पहले ही आठ टीमों ने मेन राउंड में क्वालीफाई कर लिया है। वहीं बाकी दो स्पॉट के लिए क्वालीफायर राउंड खेला जाएगा। इस राउंड में पूर्व चैंपियन श्रीलंका और वेस्टइंडीज समेत कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें से दो को मेन राउंड में एंट्री मिलेगी। क्वालीफायर राउंड का जिम्बाब्वे में आयोजन होगा। इसकी शुरुआत 18 जून से होगी और 9 जुलाई तक यह राउंड चलेगा। इस राउंड के बाद दो टीमें मेन राउंड की और फाइनल हो जाएंगी। फिलहाल हर किसी को वर्ल्ड कप के मेन राउंड के शेड्यूल का इंतजार है उसी बीच टीम ने अपना स्क्वॉड घोषित कर दिया है।

दरअसल दो बार की पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम ने अपना स्क्वॉड पहले ही घोषित कर दिया था। वेस्टइंडीज को क्वालीफायर राउंड 18 जून से खेलना है। पर अब टीम ने अपने स्क्वॉड में बदलाव करते हुए फिर से टीम का ऐलान किया है। वेस्टइंडीज के पहले जारी किए गए 15 सदस्यीय स्क्वॉड में बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती शामिल थे। पर वह पीठ के निचले हिस्से में चोट से परेशान हैं। उनकी रिकवरी में अभी समय लगेगा। इस कारण बोर्ड ने उनकी जगह एक रिप्लेसमेंट का ऐलान किया है। यह रिप्लेसमेंट टीम को बल्लेबाजी में खास योगदान देगा। क्योंकि जिनकी एंट्री हुई है वह एक ताबड़तोड़ सलामी बल्लेबाज हैं।

वेस्टइंडीज ने चली चाल

वेस्टइंडीज की टीम ने अपनी टीम में अब अनुभवी जॉनसन चार्ल्स को टीम में शामिल किया है। चार्ल्स ने टीम के लिए साल 2012 में अपना डेब्यू किया था। उनके पास अच्छा खास इंटरनेशनल अनुभव है जो वर्ल्ड कप के पहले राउंड के मुकाबलों में टीम के लिए काम आ सकता है। वेस्टइंडीज की टीम क्वालीफायर राउंड के लिए ग्रुप ए में  नेपाल, नीदरलैंड, यूएस और जिम्बाब्वे के साथ मौजूद है। वहीं आयरलैंड, ओमान, स्कॉटलैंड, यूएई और श्रीलंका ग्रुप बी में हैं। प्रत्येक ग्रुप की टीमें अपने ग्रुप की हर टीम से भिड़ेंगी। अंत में दोनों ग्रुप की टॉप टीमें मेन राउंड में जगह बनाएंगी। मेन राउंड में भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पहले से ही मौजूद हैं।

वेस्टइंडीज का 15 सदस्यीय स्क्वॉड

शाय होप (कप्तान), रोवमेन पॉवेल, शमार ब्रूक्स, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मायर्स, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments