Wednesday, September 4, 2024
Google search engine
HomeSportsवनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर, यह धाकड़ खिलाड़ी...

वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर, यह धाकड़ खिलाड़ी नहीं लौटेगा भारत


Image Source : TWITTER
पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर और जोश हेजलवुड

IND vs AUS ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज सोमवार को समाप्त हो गई थी जिसमें टीम इंडिया ने 2-1 से जीत दर्ज की। अब 17 मार्च से दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। अपनी मां की तबीयत खराब होने के कारण स्वदेश लौटे पैट कमिंस आखिरी दो टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। चौथे टेस्ट से पहले उनकी मां का निधन हो गया था। इस कारण अब वह वनडे सीरीज से भी बाहर रहेंगे। यानी जोश हेजलवुड के बाद पैट कमिंस का अनुपस्थित होना कंगारू टीम के लिए बड़ी मुश्किल बन सकता है।

आखिरी दो टेस्ट में कमिंस की जगह टीम की कमान संभालने वाले स्टीव स्मिथ वनडे सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करते नजर आएंगे। यह जानकारी ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रू मैकडॉनल्ड के बयान के हवाले से सामने आई। उन्होंने बताया कि, पैट वापस नहीं आ पाएंगे। जो उनके साथ हुआ उसके बाद उन्हें अपने परिवार का ख्याल रखने की जरूरत है। हमारी संवेदनाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं जो इस वक्त दुख की घड़ी से गुजर रहे हैं। गौरतलब कि पिछले साल आरोन फिंच के रिटायरमेंट के बाद पैट कमिंस को टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की भी कमान सौंपी गई थी। हालांकि, उसके बाद उन्होंने सिर्फ दो मैचों में ही टीम की कमान संभाली है। 

कमिंस नहीं पर इन स्टार खिलाड़ियों की होगी वापसी

कोच एंड्रू मैकडॉनल्ड ने जहां पैट कमिंस को लेकर एक बुरी खबर दी, वहीं उन्होंने कुछ अच्छी खबरें भी दीं। उन्होंने कंफर्म किया कि, दिल्ली टेस्ट में कोहनी की चोट के बाद बाहर हुए डेविड वॉर्नर टीम में वापस लौट रहे हैं। वहीं एश्टन एगर भी जो टेस्ट सीरीज के दौरान स्वदेश लौटे थे वनडे सीरीज में नजर आएंगे। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श जैसे स्टार खिलाड़ियों की भी चोट के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी हो रही है। अगर कमिंस के रिप्लेसमेंट की बात करें तो फिलहाल कोई ऐलान नहीं हुआ है। इससे पहले नाथन एलिस को इंजर्ड झाय रिचर्डसन की जगह टीम में शामिल किया गया था।

कोच ने टीम कॉम्बिनेशन पर दिया बयान

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने इसके बाद टीम के बैलेंस पर भी बातचीत की और बताया कि वह आठ बल्लेबाजों के कॉम्बिनेशन के साथ उतरेंगे। उन्होंने कहा कि, टीम बैलेंस को लेकर हमारी कुछ बातचीत हुई है। हम आठ बल्लेबाजों के साथ जाएंगे और बैटिंग को गहराई प्रदान करेंगे। टीम में कई सारे ऑलराउंडर्स हैं। सभी को एक टीम में खेलने का मौका मिलेगा या नहीं। इन सब पर अभी कई सवालों के जवाब हमें ढूंढने होंगे। पर कुछ ऐसा ही टीम स्ट्रक्चर लेकर हम वर्ल्ड कप में भी जाएंगे।

पैट कमिंस

Image Source : AP

पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया का ODI स्क्वॉड

स्टीव स्मिथ (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन एलिस, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments