Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsवन विभाग में ड्राइवर के पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास करें...

वन विभाग में ड्राइवर के पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास करें तुरंत अप्लाई


Chhattisgarh Forest Department Driver Jobs 2023: छत्तीसगढ़ में ड्राइवर के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। जो अभ्यर्थी 10 पास हैं, वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन ड्राइविंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।फॉरेस्ट एंड क्लाइमेट चेंज डिपार्टमेंट (वन विभाग), छत्तीसगढ़ की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के कुल 144 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख 11 जून है। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे जल्द से जल्द आवेदन कर दें। क्योंकि आखिरी तारीख के बाद ऑफिशियल वेबसाइट से आवेदन का लिंक हटा लिया जाएगा।

विभाग की तरफ से उन्हीं अभ्यर्थियों का फॉर्म एक्सेप्ट किया जाएगा, जो सही-सही और पूरी जानकारी देंगे। गलत या आधा-अधूरा भरा हुआ फॉर्म विभाग की तरफ से रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

जनसंपर्क विभाग नवा रायपुर की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं आयोजित की जाएगी। अधिक जानकारी अभ्यर्थी cgforest.com पर जाकर चेक कर सकेंगे। वेबसाइट पर सभी प्रकार की डिटेल्स दी गई है।

शैक्षिक योग्यता
भर्ती के लिए वे सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने 10वीं की परीक्षा पास कर ली है। साथ ही उनके पास भारी वाहन और हल्का वाहन चलाने का लाइसेंस है। इसके अलावा 2 साल का अनुभव भी ड्राइविंग में है।

आयु सीमा
भर्ती के लिए वे सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिनकी आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष है। हालांकि, विभाग की तरफ से आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

ऐसे कर सकेंगे छत्तीसगढ़ ड्राइवर भर्ती के लिए आवेदन
– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
– इसके बाद रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें।
– पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
– ड्राइवर भर्ती का फॉर्म भरें और संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
– इसके बाद फॉर्म की फीस भरें और सबमिट करें।
– फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments