Sunday, September 15, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsवायु सेना में 3500 अग्निवीर की निकली भर्ती, 20 अगस्त तक इन...

वायु सेना में 3500 अग्निवीर की निकली भर्ती, 20 अगस्त तक इन स्टेप्स से करें अप्लाई


Indian Air Force Agniveer Vayu Recruitment 2023: इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर वायु भर्ती इंटेक 01/2024 का नोटिफिकेशन बीते दिनों जारी किया गया था। इस भर्ती के तहत 3500 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो अभ्यर्थी इच्छुक और योग्य हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 20 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। क्योंकि इसके बाद विभाग की तरफ से ऑनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ाई नहीं जाएगी।

आवेदन शुल्क
इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर वायु भर्ती 2023 में सभी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फीस 250 रखा गया है। फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा।

DTP maharashtra recruitment 2023:10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, देखें वीडियो


आयु सीमा
इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थी का जन्म 27 जून 2003 से 27 दिसंबर 2006 के मध्य हुआ होना चाहिए। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के लिए 12वीं साइंस स्ट्रीम से पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को सभी विषय में कम से कम 55 प्रतिशत अंक जरूर होने चाहिए।
चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, सीएएसबी, पीईटी, पीएमटी, एडॉप्टैबिलिटी टेस्ट, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के बाद किया जाएगा।

एग्जाम पैटर्न
इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर वायु भर्ती 2023 में प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा। किसी भी प्रश्न का गलत जवाब देने पर 0.25 अंक काट लिया जाएगा। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन करें। क्योंकि गलत भरा हुआ फॉर्म इंडियन एयरफोर्स की तरफ से एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। वहीं, अधूरी जानकारी के साथ भरा हुआ फॉर्म भी एयरफोर्स की तरफ से एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

वायु सेना भर्ती 2023 के लिए ऐसे करना होगा आवेदन
– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
– इसके बाद भर्ती लिंक 2023 पर क्लिक करें।
– अब यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
– वायु सेना का फॉर्म भरें और फाइनल सबमिट पर क्लिक करें।
– इसके बाद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments