Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleवास्तु अनुसार साथी को दें उपहार, प्यार के साथ बढ़ेगी समृद्धि, इस...

वास्तु अनुसार साथी को दें उपहार, प्यार के साथ बढ़ेगी समृद्धि, इस वेलेंटाइन डे को ऐसे बनाएं खास


हाइलाइट्स

वास्तु शास्त्र के अनुसार, फूल देना भी शुभ माना जाता है.
पार्टनर को वैलेंटाइन डे पर लाल और गुलाबी रंग का फूल दे सकते हैं.

Valentine Gift According to Vastu : फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है. प्यार करने वालों के लिए ये महीना खास होता है क्योंकि इस महीने में वैलेंटाइन डे आता है. प्रेमी जोड़े इस दिन को यादगार बनाने की कोशिश करते हैं. ऐसे में वह अपने पार्टनर को कुछ खास गिफ्ट देते हैं. कई बार कुछ खास गिफ्ट देकर इस दिन अपने प्यार का इजहार किया जाता है. अगर आप भी 14 फरवरी यानी की वैलेंटाइन डे का इंतजार कर रहे हैं तो चलिए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से वास्तु के हिसाब से अपने पार्टनर को क्या गिफ्ट दे सकते हैं?

वास्तु के अनुसार दें उपहार

1. बैम्बू प्लांट
वास्तु शास्त्र के हिसाब से बांस का पौधा बहुत ही शुभ माना जाता है. बांस के पौधे को तरक्की और समृद्धि का भी सूचक माना जाता है. ऐसे में यदि आप वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को बांस का पौधा गिफ्ट करते हैं तो आपका रिलेशनशिप मजबूत रहेगा.

यह भी पढ़ें – सोने से पहले जप लें ये शक्तिशाली मंत्र को, हर समस्या से मिल जाएगा छुटकारा, बदल जाएगी जिंदगी

2. लाफिंग बुद्धा
वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर को लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा गिफ्ट दे सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, लाफिंग बुद्धा को शुभ माना जाता है. लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा अपने घर में रखने से शांति बनी रहती है.

3. फूल दे सकते हैं गिफ्ट
वास्तु शास्त्र के अनुसार, फूल देना भी शुभ माना जाता है. आप अपने पार्टनर को वैलेंटाइन डे पर लाल और गुलाबी रंग का फूल दे सकते हैं. हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि फूल देते समय उसमें कांटे नहीं होने चाहिए. कांटों के कारण रिश्तों में टकराव उत्पन्न हो सकता है.

यह भी पढ़ें – Home Vastu Tips: घर की दक्षिण दिशा से तुरंत हटाएं ये वस्तुएं, परेशानियों से होगा जीना मुहाल, बस करें ये छोटा सा काम

4. किस रंग का हो गिफ्ट रैप
अगर आप अपने पार्टनर को इनमें से कोई एक गिफ्ट देते हैं तो इस बात का भी ध्यान रखें कि गिफ्ट को रैप करने वाला पेपर किस रंग का है. रैपिंग के लिए गोल्डन, लाल, गुलाबी, पीले कलर का उपयोग करें.

Tags: Astrology, Valentine Day Special, Valentines day, Vastu tips



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments