Sunday, September 15, 2024
Google search engine
HomeNationalविधानसभा चुनाव: मिजोरम, छत्तीसगढ़ में प्रचार का अंतिम दिन, सबने झोंकी ताकत

विधानसभा चुनाव: मिजोरम, छत्तीसगढ़ में प्रचार का अंतिम दिन, सबने झोंकी ताकत


नई दिल्ली. मिजोरम और छत्तीसगढ़ में आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. इन दोनों राज्यों में 7 नवंबर को मतदान होना है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में दो रैलियां करेंगे. छत्तीसगढ़ में मतदान से 3 दिन पहले बीजेपी नेता रतन दुबे की हत्या कर दी गई. दुबे नारायणपुर के भाजपा जिला उपाध्यक्ष थे. छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान से तीन दिन पहले माओवादियों ने उनकी हत्या कर दी. यह घटना शनिवार को कौशलनगर जिले में हुई. दुबे जिला पंचायत सदस्य थे. पुलिस के मुताबिक दुबे कौशलनगर बाजार इलाके में बीजेपी के लिए प्रचार करने गए थे, तभी उनकी कुल्हाड़ी से हत्या कर दी गई.

कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने दावा किया कि कांग्रेस मिजोरम में सरकार बनाएगी. वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मिजोरम विधानसभा चुनाव को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए ‘ड्रेस रिहर्सल’ करार दिया. थरूर ने कहा कि मिजोरम पूर्वोत्तर का पहला राज्य होगा, जहां 2014 के बाद कांग्रेस सत्ता में लौटेगी. वहीं कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस ने अंग्रेजों को वापस भेज दिया और छत्तीसगढ़ में केंद्रीय एजेंसियों की हालिया छापेमारी से उसके कार्यकर्ताओं का मनोबल नहीं गिरेगा. उन्होंने दावा किया कि छत्तीसगढ़ के साथ-साथ मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस विधानसभा चुनाव जीतेगी. खड़गे ने बीजेपी को गरीब विरोधी, दलित विरोधी और आदिवासी विरोधी भी करार दिया.

पीएम मोदी ने महादेव ऐप को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला
महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम आने के एक दिन बाद शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला बोला था. उन्होंने विधानसभा चुनावों के लिए फंडिंग के लिए कांग्रेस पर अवैध धन का उपयोग करने का आरोप लगाया. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ में सत्ता में आई तो बीजेपी ‘लव जिहाद’, गाय तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करेगी. छत्तीसगढ़ के कवर्धा में एक रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को देश, समाज और जनता के लिए समस्या करार दिया.

Mahadev Betting App: ईडी के दावे पर सीएम भूपेश का पलटवार, कहा- मुझसे डरी हुई है बीजेपी, नाम खराब करना चाहती है

पीएम मोदी आज एमपी में दो रैलियां करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश में दो चुनावी रैलियां करेंगे. पीएम मोजी सिवनी के लखनादौन में दोपहर 12 बजे और खंडवा में दोपहर 3:30 बजे चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. वहीं कांग्रेस ने शनिवार को राजस्थान चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की और 22 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए. कांग्रेस ने भरतपुर सीट राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के लिए छोड़ दी है. कांग्रेस की ओर से अब तक 200 सीटों पर कुल 178 उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है.

Tags: Assembly Elections 2023, Chhattisgarh news, Five State Assembly Elections 2023



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments