Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleवैलेंटाइन डे पर दीपिका कक्कड़ की तरह करें Anti-Aging फेशियल, मेकअप की...

वैलेंटाइन डे पर दीपिका कक्कड़ की तरह करें Anti-Aging फेशियल, मेकअप की नहीं होगी जरूरत


ऐप पर पढ़ें

आज यानी 14 फरवरी को हर कोई वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट कर रहा है। इस खास दिन को लोग अपने पार्टनर के साथ सेलिब्रेट करते हैं। ऐसे में अच्छा दिखना बेहद जरूरी हो जाता है। रोजाना की बिजी लाइफ में लोगों के पास स्किन केयर के लिए बहुत कम ही समय होता है। लेकिन आज के दिन खूबसूरत दिखने के लिए आपको थोड़ी मेहनत तो करनी होगी। ऐसे में टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ के द्वारा बताए फेशियल को किया जा सकता है।  

एक्ट्रेस अपने यूट्यूब चैनल के जरिए फैंस से जुड़ी रहती हैं। इस चैनल पर वह अपने डैली व्लॉग्स शेयर करती हैं। जिसमें फूड, फैशन और स्किन से जुड़ी डिटेल्स शेयर करती रहती हैं। दीपिका स्किन केयर से जुड़ी डिटेल्स फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। अच्छी बात यह है कि स्किन पर जिन चीजों का इस्तेमाल करने ते बारे में दीपिका बताती हैं। वह सभी घरेलू चीजें हैं। जो आपकी रसोई में ही मिल जाती हैं। एक्ट्रेस एक बार एंटी एजिंग फेशियल करने के पूरे प्रोसेस को शेयर कर चुकी हैं। चावल से होने वाले इस फेशियल को करने से स्किन टाइट और ग्लोइंग बन जाती है। यहां देखिए कैसे करें ये फेशियल-

एक्सफोलिएशन 

इसके लिए शक्कर, शहद, कॉफी, टीट्री ऑयल और नारियल तेल को एक साथ मिक्स करें। पैक बनाने के लिए दीपिका शक्कर को हल्का पीस लेती हैं। इसे चेहरे को स्क्रब करें। दीपिका सलाह देती हैं कि अगर आपकी स्किन ऑयली है तो नारियल तेल को अवॉइड करें। 

 

कैसे करें स्क्रब 

स्क्रब करने के लिए पहले फेस वॉश करें और फिर एक्सफोलिएशन के लिए तैयार किए गए मिक्स को लगाएं। सर्कुलर मोशन में इस स्क्रब को लगाएं। चेहरे के साथ गर्दन पर भी स्क्रब करें। अच्छे से 5 मिनट तक स्क्रब करें और फिर फेस क्लीन करें और फिर स्टीम ले सकते हैं। 


चावल से बनाएं पैक

स्क्रब से चेहरे को साफ करने के बाद दीपिका चावल का पैक लगाती हैं। इस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए पके हुए चावल का पेस्ट। इसमें फिर दूध और शहद मिलाएं। अच्छे से मिक्स करें और फिर पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। इसे 15 से 20 मिनट क लगा रहने दें।  इस दौरान बात करने से बचें। 

यूं धोएं चेहरा 

चेहरे को धोने के लिए नॉर्मल पानी की जगह चावल के पानी का इस्तेमाल करें। दीपिका उस साइस वॉटर का इस्तेमाल करती हैं जो चावल गलाने के बाद बच जाता है। इससे स्किन टाइट और ग्लोइंग बनती है। 


सीरम 

चेहरे को अच्छे से साफ करने के बाद फेस सीरम लगाएं। आपकी स्किन जो भी सीरम सूट करता है आप उसे ही लगाएं। दीपिका खुद बादाम तेल और केसर से बने सीरम का इस्तेमाल करती हैं। इसे वह चेहरे पर अच्छे से फैला लेती हैं।

 

दीपिका कक्कड़ की तरह आप भी चेहरे पर लगाएं संतरा, दिखेगा इंस्टेंट ग्लो



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments