Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetवॉट्सऐप स्टेटस अब 30 दिनों तक फोन में रहेगा सेव, दोबारा भी...

वॉट्सऐप स्टेटस अब 30 दिनों तक फोन में रहेगा सेव, दोबारा भी शेयर कर सकेंगे; आ गया नया फीचर


ऐप पर पढ़ें

WhatsApp चलाने वाले एंड्रॉयड यूजर्स के लिए खुशखबरी है। जल्द ही इन यूजर्स को एक शानदार फीचर्स मिलने वाला है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप अब एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो बेहद काम का है। वॉट्सऐप के नए फीचर्स और लेटेस्ट अपडेट्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि वॉट्सऐप अपने बिजनेस ऐप के लिए, कथित तौर पर एक ऐसा फीचर डेवलप कर रहा है जो बिजनेस को अपने पिछले स्टेटस अपडेट को ग्राहकों के साथ दोबारा शेयर करने की अनुमति देगा। नए फीचर को ‘स्टेटस आर्काइव’ कहा जा रहा है। वेबसाइट के मुताबिक, लोग यह भी चेक कर सकेंगे कि उनके डिवाइस में टूल इनेबल किया गया है या नहीं।

जैसा कि WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है, स्टेटस टैब में एक नोटिफिकेशन यूजर को सूचित करेगा कि उनके वॉट्सऐप अकाउंट के लिए स्टेटस आर्काइव एक्टिवेट किया गया है या नहीं। यदि एक्टिवेट है, तो आपको यह मैसेज- “Your Status Updates will now be archived on your device after 24 hours” दिखाई देगा।

अभी नहीं अटकेगा UPI पेमेंट! बस फॉलो करें ये टिप्स, सेफ रहेगा पैसा

स्टेटस आर्काइव फीचर का फायदा

अभी आपका वॉट्सऐप स्टेटस 24 घंटे बाद खुद ब खुद डिलीट हो जाता है लेकिन नए फीचर के आने के बाद, आप इसे दोबारा शेयर कर सकेंगे, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा जा सके। वेबसाइट के अनुसार, नया फीचर बेहद उपयोगी साबित होगा क्योंकि बिजनेस अपने काम को बेहतर बनाने के उद्देश्य से आर्काइव से एक स्टेटस को दोबारा पब्लिश कर सकेंगे और अपने ग्राहकों के साथ इसे फिर से शेयर कर सकेंगे। यूजर्स इन स्टेटस अपडेट्स को अपने फोन में 30 दिनों तक रख सकते हैं। इसके अलावा, यह भी कहा जा रहा है कि स्टेटस अर्काइव टूल को विशेष रूप से बिजनेस के लिए डेवलप किया जा रहा है।

अब सीधे फोन पर चलाएं ChatGPT, इन 12 देशों में मिलेगा मोबाइल ऐप; देखें लिस्ट

कब तक मिलेगा स्टेटस आर्काइव

फिलहाल इसे वॉट्सऐप बिजनेस एंड्रॉयड वर्जन 2.23.11.18 के साथ चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए ही रोल आउट किया जा रहा है। आने वाले हफ्तों में इसे सभी के लिए लॉन्च किया जा सकता है।

 

(कवर फोटो क्रेडिट-hogatoga)



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments