Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeNationalव्यापारी का अनोखा कारनामा, रिश्वत मांगे जाने पर स्मार्ट वॉच से की...

व्यापारी का अनोखा कारनामा, रिश्वत मांगे जाने पर स्मार्ट वॉच से की रिकॉर्डिंग, MLA के बेटे को पहुंचाया जेल


हाइलाइट्स

एक कारोबारी से एक विधायक के बेटे ने जब ‘रिश्वत’ मांगी तो उसने स्मार्टवॉच कैमरे से रिकॉर्ड कर लिया.
इस व्यवसायी को कथित रूप से 40 लाख रुपये की रिश्वत देने के लिए मजबूर किया गया था.
कर्नाटक सरकार की कंपनी KSDL को कच्चे माल की सप्लाई के लिए ये रिश्वत मांगी गई थी.

बेंगलुरु. कर्नाटक के कारोबारी से एक बीजेपी विधायक के बेटे ने जब ‘रिश्वत’ की मांग की तो उसने पूरी घटना को एक स्मार्टवॉच कैमरे का इस्तेमाल करके रिकॉर्ड कर लिया. इस व्यवसायी को कथित रूप से 40 लाख रुपये की रिश्वत देने के लिए मजबूर किया गया था. कर्नाटक सरकार की कंपनी कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड (KSDL) को कच्चे माल के सप्लाई के ऑर्डर को मंजूरी देने के लिए ये रिश्वत मांगी गई थी. कंपनी के चेयरमैन और बीजेपी विधायक मदल विरुपाक्षप्पा (Madal Virupakshappa) के बेटे मदल प्रशांत (Madal Prashant) के साथ हुई बातचीत को व्यापारी ने पहले स्मार्टवॉच (smartwatch) में लगे स्पाई कैमरे (spy camera) से रिकॉर्ड किया. बाद में उसने एक एफआईआर दर्ज कराई. बीजेपी विधायक के बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है.

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की एक खबर के मुताबिक व्यवसायी श्रेयस कश्यप को कथित रूप से कुल 1.2 करोड़ रुपये रिश्वत के रूप में देने के लिए कहा गया था. ताकि उनकी फर्म केमिक्सिल कॉर्पोरेशन और एक सहयोगी फर्म डेलिसिया कॉरपोरेशन को KSDL के लिए कच्चे माल के रूप में 5,100 किलोग्राम गुआएकवुड तेल और 29,520 किलोग्राम अबालाइड (Abbalide) तेल की सप्लाई के कांट्रैक्ट को मंजूरी दी जा सके. केएसडीएल के चेयरमैन के बेटे कर्नाटक प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं और बेंगलुरु जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड (बीडब्ल्यूएसएसबी) के सीएफओ हैं. कर्नाटक की लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक उनको 2 मार्च को कथित रूप से व्यवसायी से 40 लाख रुपये लेते हुए पकड़ा गया था.

भाजपा विधायक का ‘अधिकारी बेटा’ 40 लाख घूस लेते गिरफ्तार, घर पर मिला 6 करोड़ ‘नकदी का पहाड़’

बहरहाल भले ही प्रशांत को गिरफ्तार कर लिया गया है, लोकायुक्त पुलिस ने अभी तक बीजेपी विधायक वीरुपक्षप्पा को गिरफ्तार नहीं किया है. जबकि रिश्वत मामले में मुख्य आरोपी के रूप में उनको नामित किया गया है. लोकायुक्त पुलिस ने 2 मार्च और 3 मार्च को तलाशी के बाद कहा कि क्रिसेंट रोड पर प्रशांत मदल के निजी ऑफिस से कुल 2,02,00,000 रुपये और मदल विरुपक्षप्पा के घर से 6,10,30,000 रुपये जब्त किए गए थे. विरुपक्षप्पा चन्नागिरी से BJP विधायक हैं और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के करीबी माने जाते हैं. एफआईआर के मुताबिक व्यवसायी कश्यप और उसके सहयोगी एस मूर्ति से 4.8 करोड़ रुपये के सप्लाई कांट्रैक्ट के लिए रिश्वत के रूप में 81 लाख रुपये मांगे गए थे. इसके लिए पहली बार में 40 लाख रुपये देने को कहा गया था.

Tags: Karnataka, Karnataka News, Karnataka police, Karnataka Politics



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments