Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeWorldशख्स ने जीती अरबों की लॉटरी, दौड़ा-दौड़ा पहुंचा कंपनी दफ्तर, फिर जो...

शख्स ने जीती अरबों की लॉटरी, दौड़ा-दौड़ा पहुंचा कंपनी दफ्तर, फिर जो हुआ…


Lottery Winner News: अमेरिका में एक शख्स ने लॉटरी में $340 मिलियन (₹2,800 करोड़ से अधिक) ने रकम जीती है, लेकिन कंपनी ने बड़ी भूल बताते हुए उनके जीत वाले नंबर को कैंसिल कर दिया है. चीक्स नाम के शख्स ने पावरबॉल और डीसी लॉटरी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है. द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, जॉन चीक्स ने 6 जनवरी, 2023 को पावरबॉल लॉटरी टिकट खरीदा, लॉटरी के नतीजे आने के बाद यह काफी हॉट टॉपिक बन गया.

अगले दिन पावरबॉल ड्रॉ चूकने के बावजूद, चीक्स ने जब दो दिन के बाद वॉसींगटन डीसी के लॉटरी की वेबसाइट पर अपने नंबर नंबर को लिस्ट में देख कर हैरान रह गए, हालांकि, पॉवरबॉल और डीसी लॉटरी ने तर्क दिया है कि उनका नंबर गलती से प्रकाशित हो गए था, जिसके बाद से यह बड़े रकम वाला जैकपॉट को लेकर कानूनी लड़ाई छिड़ गई है.

पाइप बनाने से शुरू किया बिजनेस, बना बैठा 67 हजार करोड़ की कंपनी, किसान के बेटे के कमाल से सभी हैं हैरान

एक इंटरव्यू में बात करते हुए चीक्स ने परिणाम के बाद के अपनी प्रारंभिक प्रतिक्रिया के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि, ‘मैं थोड़ा हैरान हो गया था, लेकिन मैं चिल्लाया नहीं. मैंने आराम से अपने एक दोस्त को फोन किया, क्योंकि उसने ही लॉटरी का टिकट लेने का सुझाव दिया था. मैंने परिणाम का एक स्क्रीनशॉट लिया और सोने चला गया.’ अगले सुबह जब मैं टिकट जमा करने गया तो उन्होंने मना कर दिया.

कानूनी लड़ाई में, लॉटरी कंपनी ने अदालत को बताया कि उनके पुरस्कार के दावे को इसलिए रिजेक्ट कर दिया गया था, क्योंकि टिकट को ओएलजी के गेमिंग सिस्टम द्वारा विनर के रूप में मान्य नहीं किया गया था, वह ओएलजी के नियमों के अनुसार सही नहीं थी. वहीं, चीक्स ने बीबीसी को बताया, ‘दावे एजेंटों में से एक ने मुझसे कहा कि मेरा टिकट अच्छा नहीं है, बस इसे कूड़ेदान में फेंक दो. इस पर मेरा दिमाग खराब हो गया. इसके बाद मैंने कानूनी लड़ाई लड़ने का फैसला किया.’

रिपोर्ट से पता चला है कि चीक्स लॉटरी से पावरबॉल जैकपॉट के साथ-साथ उस पर मिलने वाले दैनिक ब्याज की कुल $340 मिलियन की क्षतिपूर्ति की मांग कर रहे हैं. कंपनी पर उन्होंने आठ अलग-अलग मामलों में केस दर्ज कराया है, जिनमें अनुबंध का उल्लंघन, लापरवाही, भावनात्मक कष्ट पहुंचाना और धोखाधड़ी शामिल है.

चीक्स के वकील रिचर्ड इवांस ने बताया कि जीतने वाले नंबर मिस्टर चीक्स के नंबरों से मेल खा रहा हैं, इसलिए उन्हें पूरा जैकपॉट मिलना चाहिए.

Tags: America, Lottery



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments