Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeSportsश्रीलंका से हारकर इंग्लैंड लगभग वर्ल्ड कप से बाहर, पाकिस्तान का फाइनल...

श्रीलंका से हारकर इंग्लैंड लगभग वर्ल्ड कप से बाहर, पाकिस्तान का फाइनल टेस्ट आज, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें


Image Source : INDIA TV
Sports Top 10 News

Sports Top 10 News: भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप के कारण खेल जगत काफी व्यस्त है। 26 अक्टूबर को इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में इंग्लैंड को करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद उनकी टीम वर्ल्ड कप से लगभग बाहर हो चुकी है। वहीं आज पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला खेलना है। वर्ल्ड कप के बीच बीसीसीआई अगले साल होने वाले आईपीएल की तैयारियों में भी जुड़ गया है। ऐसे में आइए खेल जगत की ऐसी ही 10 बड़ी खबरों पर एक साथ नजर डालते हैं।

खेल जगत की 10 बड़ी खबरें एक साथ 

श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराया

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम 33.2 ओवरों में 156 रनों पर ही ढेर हो गई। जिसके जवाब में श्रीलंका ने 25.4 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली। इंग्लैंड के लिए इस टूर्नामेंट की यह सबसे शर्मनाक हारों में से एक है। वनडे वर्ल्ड कप में 1999 से इंग्लिश टीम श्रीलंका को एक भी बार नहीं हरा सकी है। तब से दोनों के बीच पांच मुकाबले खेले गए जहां श्रीलंकाई टीम अब 5-0 से आगे नजर आ रही है।

इंग्लैंड सेमीफाइनल की रेस से बाहर

भारत में खेले जा रहे मेगा टूर्नामेंट वनडे वर्ल्ड कप 2023 में गत चैंपियन इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच बैंगलोर में मुकाबला खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद वह टूर्नामेंट में सेमीफाइनल की रेस तक से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड की टीम के ऐसे प्रदर्शन से ऐसा बिलकुल नहीं लग रहा है कि वह पिछले बार के चैंपियन हैं।

इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन पर क्या बोले बटलर

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद माना कि टूर्नामेंट उनके लिए बेहद निराशाजनक रहा है। टीम प्वॉइंट्स टेबल में 10 टीम के बीच नौवें स्थान पर चल रही है। बटलर ने कहा कि यह बेहद कड़ा और निराशाजनक टूर्नामेंट रहा है। मैं खुद से और सभी खिलाड़ी निराश हैं कि वे उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए।

वर्ल्ड कप के प्वॉइंट्स टेबल में बदलाव

इंग्लैंड और श्रीलंका के मैच से पहले अंक तालिका में पाकिस्तानी टीम पांचवें नंबर, अफगानिस्तानी टीम छठे नंबर, श्रीलंका टीम सातवें नंबर और इंग्लैंड की टीम आठवें नंबर पर थी। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड को करारी हार झेलनी पड़ी। इसी वजह से  श्रीलंकाई टीम अंक तालिका में सातवें नंबर से पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। दूसरी तरफ पाकिस्तान, अफगानिस्तान और इंग्लैंड को एक-एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है।

वर्ल्ड कप में आज पाकिस्तान का फाइनल टेस्ट

पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2023 में आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी।  ये मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। हार की हैट्रिक लगा चुकी पाकिस्तान की टीम के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा। इसमें हारने पर उसके लिए नॉकआउट के रास्ते बंद हो जाएंगे।

वीवीएस लक्ष्मण संभालेंगे बड़ी जिम्मेदारी

नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के हेड वीवीएस लक्ष्मण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज के दौरान भारतीय टीम के प्रभारी हो सकते हैं। वर्ल्ड कप के साथ हेड कोच राहुल द्रविड़ का अनुबंध भी खत्म हो जाएगा और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पास विकल्प होगा कि वह इस पूर्व भारतीय कप्तान से वापस आवेदन का आग्रह करे।

IPL ऑक्शन को लेकर आया बड़ा अपडेट

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (आईपीएल) के ऑक्शन को लेकर खिलाड़ियों से लेकर फैंस तक सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं भारत में वनडे वर्ल्ड कप का भी आयोजन किया जा रहा है। इसी बीच ऑक्शन को लेकर एक बड़ा अपडेट भी सामने आया है। अगले साल खेले जाने वाले आईपीएल का ऑक्शन दुबई में होने की संभावना है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तारीखों को 15 से 19 दिसंबर के बीच सीमित कर दिया है। इसी के बीच कभी भी ऑक्शन का आयोजन किया जा सकता है।

IPL 2024 के लिए सभी टीमों के पर्स को बढ़ाया गया

IPL 2024 सीजन के लिए सभी आईपीएस टीमों के पास 100 करोड़ रुपये का पर्स होगा, जो पिछले सीजन के 95 करोड़ रुपये से 5 करोड़ रुपये ज्यादा है। हर टीम को ऑक्शन के दिन कितना खर्च करना है। यह 2023 की ऑक्शन से उनके खर्च न किए गए पर्स के अलावा, उनके द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ियों के मूल्य पर निर्भर करता है।

धोनी ने अपने रिटायरमेंट पर पहली बार कही ये बात

धोनी ने हाल ही में एक इवेंट में अपने रिटायरमेंट पर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद खुद को रिटायर मान लिया था। इस मैच में वह रन आउट हो गए थे। ये 2019  वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच था। उस रन आउट ने करोड़ों भारतीय फैंस का दिल तोड़ा था। हालांकि उन्होंने संन्यास का अधिकारिक ऐलान करने के लिए काफी समय लिया था। 

विराट कोहली ने नेट्स पर किया गेंदबाजी का अभ्यास

लखनऊ में होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम ने प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। इस दौरान भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली नेट्स के अंदर बॉलिंग करते हुए दिखाई दिए। विराट ने शुभमन गिल को गेंदबाजी की। ऐसे में ये माना जा सकता है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के लिए छठे गेंदबाज की भूमिका में नजर आए जो हार्दिक पांड्या का रोल है। बता दें बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक पांड्या के चोटिल हो जाने के बाद उनके ओवर की बाकी तीन गेंदों को विराट कोहली ने ही फेंका था।

Latest Cricket News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments