Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalसंसद की सुरक्षा में सेंध: Insta पेज देशभक्त-88 पर रची गई साजिश? रडार पर फॉलोअर

संसद की सुरक्षा में सेंध: Insta पेज देशभक्त-88 पर रची गई साजिश? रडार पर फॉलोअर


हाइलाइट्स

इंस्टाग्राम पेज में यह भी लिखा गया कि ‘हम कांग्रेस और बीजेपी से नहीं हैं.’
इंस्टाग्राम पर भगत सिंह फैन क्लब नाम से पेज बनाया गया था.

Parliament Security Breach Update: देश की संसद में बुधवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब सदन के अंदर और बाहर कुछ लोगों ने हंगामा मचाया. लोकसभा के हॉल में दो लोग विजिटर्स गैलरी से कूद आए और पीले रंग का स्प्रे का छिड़काव कर दिया. संसद भवन के बाहर भी दो लोगों ने ऐसा ही किया. इस मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि मामले में लगातार खुलासा हो रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी आरोपियों की मुलाकात एक इंस्टाग्राम पेज के जरिए हुई थी. इंस्टाग्राम पर भगत सिंह फैन क्लब नाम से एक पेज बनाया गया था. यह पेज देशभक्त-88 नाम के हैंडल से बनाया था. पेज में अपील की गई थी कि देश के युवा इससे जुड़े. हालांकि पेज में यह भी लिखा गया कि ‘हम कांग्रेस और बीजेपी से नहीं हैं.’

पढ़ें- Parliament Security Breach: ‘दहक रही है आग…’ सागर शर्मा की डायरी में ‘विस्फोटक’ विचार, जानें और क्या-क्या लिखा

इस पेज के चैट बॉक्स में आप देख सकते हैं कि ललित इससे जुड़ा हुआ है. उसने अपना परिचय दिया कि ‘मैं पश्चिम बंगाल से हूं.’ पेज चलाने वाला देशभक्त-88 लिखता है व्हाट्सएप पर आओ. खबर है कि आने वाले दिनों में इस पेज से जुड़े लोगों से पूछताछ हो सकती है. यह पेज ब्रेन वॉश करने के लिए बनाया गया था.

गौरतलब है कि लोकसभा में बुधवार को हुए बड़े सुरक्षा उल्लंघन में सीधे तौर पर 6 नाम अब तक सामने आ चुके हैं. यह घटना साल 2001 के संसद हमले की 22 वीं बरसी के दिन घटी. आरोपी सागर शर्मा और मनोरंजन डी लोकसभा के अंदर पीली गैस छिड़क रहे थे, जबकि नीलम आजाद और अनमोल शिंदे को संसद के बाहर से हिरासत में लिया गया. बाद में इस घटना का मास्टरमाइंड ललित झा को भी गिरफ्तार कर लिया गया. बाद में पुलिस को पता चला कि सभी सोशल मीडिया पर जुड़े हुए थे.

Tags: Indian Parliament, Parliament



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments