Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeNationalसंसद में आज फिर गूंजेगा 'जय श्रीराम', राम मंदिर पर चर्चा के...

संसद में आज फिर गूंजेगा ‘जय श्रीराम’, राम मंदिर पर चर्चा के साथ संपन्न होगी 17वीं लोकसभा की कार्यवाही


नई दिल्ली: आज संसद के बजट सत्र का आखिरी दिन है. संसद के बजट सत्र के आखिरी दिन आज यानी शनिवार को लोकसभा में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर चर्चा होगी. राम मंदिर निर्माण और 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर चर्चा के साथ ही 17वीं लोकसभा की कार्यवाही आज संपन्न हो जाएगी. राज्यसभा में भी राम मंदिर और रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर ही चर्चा की जाएगी. इस बाबत भाजपा ने शुक्रवार को तीन लाइन का व्हिप जारी किया, जिसमें अपने सांसदों को शनिवार को दोनों सदनों में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है.

लोकसभा सचिवालय के बुलेटिन के अनुसार, भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्यपाल सिंह ऐतिहासिक श्री राम मंदिर के निर्माण और श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा की शुरुआत करेंगे. शिवसेना सदस्य श्रीकांत शिंदे ने भी इस मुद्दे पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है. माना जा रहा है कि सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्य लंबी कानूनी लड़ाई के बाद अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना करेंगे.

सूत्रों ने कहा कि संसद अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्रतिष्ठा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए एक प्रस्ताव पारित करेगी. सूत्र ने कहा, ‘संकल्प के अलावा, विकसित भारत के लिए अमृत काल में इस सरकार की प्रतिज्ञा और राम राज्य की तरह सुशासन स्थापित करने के संकल्प पर भी चर्चा होगी. सूत्र ने कहा, ‘चर्चा इस बात पर हो सकती है कि हम किस तरह का देश बनाना चाहते हैं और हमारे पास किस तरह का नेतृत्व होना चाहिए.’ उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी सत्र खत्म होने से ठीक पहले लोकसभा को आज संबोधित भी कर सकते हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, इस सप्ताह की शुरुआत में देश का नाम बदलकर भारत करने की मांग करते हुए सत्यपाल सिंह ने लोकसभा में कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी “राम राज्य की स्थापना” की दिशा में काम कर रहे हैं. सत्यपाल सिंह ने कहा था, ‘जब तक राम राज्य स्थापित नहीं हो जाता, हम चैन से नहीं बैठेंगे. आजादी की लड़ाई के दौरान महात्मा गांधी ने राम राज्य स्थापित करने की बात कही थी. प्रधानमंत्री मोदी महात्मा गांधी, महर्षि दयानंद और दीन दयाल उपाध्याय के आदर्शों का पालन कर रहे हैं और देश में राम राज्य स्थापित करने की दिशा में काम कर रहे हैं.’ बता दें कि इससे पहले 25 जनवरी को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार बैठक की थी, जिसमें पीएम मोदी को राम मंदिर समारोह के लिए बधाई देते हुए एक प्रस्ताव पास किया गया था.

Tags: Ayodhya ram mandir, Loksabha Election 2024, PM Modi, Ram Mandir



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments