Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleसपने में किसी की शादी देखना हो सकता है अशुभ संकेत, ऐसे...

सपने में किसी की शादी देखना हो सकता है अशुभ संकेत, ऐसे स्वप्न को न करें नजरअंदाज, जानें


हाइलाइट्स

सपने में दोबारा शादी होते देखना अशुभ माना जाता है.
नज़दीकी रिश्तेदार की शादी होते देखना अशुभ संकेत माना जाता है.

sapne me shaadi dekhne ka matlab : लोगों को अपने सपने में अलग-अलग चीज़ें दिखाई देती हैं. सपने में दिखाई देने वाली चीज़ों के बारे में जानने को लेकर लोगों के मन में उत्सुकता रहती है, जबकि बहुत से लोग इस ओर ज़्यादा ध्यान नहीं देते. स्वप्न शास्त्र मानता है कि सपने में दिखाई देने वाली चीज़ें हमारे भविष्य की घटनाओं की ओर संकेत करती हैं. कई बार लोगों को सपने में ख़ुद की या अपने किसी मित्र की शादी होते हुए दिखाई देती है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में विवाह दिखाई देने का अलग-अलग मतलब हो सकता है. तो चलिए जानते हैं दिल्ली के रहने वाले ज्योतिष आचार्य पंडित आलोक पाण्ड्या से सपने में विवाह होते हुए देखना शुभ है या अशुभ?

1. सपने में खुद की शादी होते हुए देखना
यदि किसी व्यक्ति को सपने में खुद की शादी होते हुए दिखाई दे, तो यह उस व्यक्ति के लिए एक अशुभ संकेत है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस सपने का अर्थ है कि भविष्य में आपके साथ कोई बड़ी घटना घट सकती है या फिर आपको व्यापार या नौकरी में नुकसान उठाना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें – महाशिवरात्रि पर 4 चीजों का दान बनाएगा मालामाल, कभी नहीं रुकेगा कोई काम, कर्ज से भी मिलेगा छुटकारा

2. सपने में किसी दोस्त या रिश्तेदार की शादी देखना
यदि किसी व्यक्ति को अपने सपने में किसी दोस्त या नज़दीकी रिश्तेदार की शादी होते हुए दिखाई दे तो यह उस व्यक्ति के लिए एक अशुभ संकेत माना जाएगा. स्वप्न शास्त्र मानता है कि इस सपने का अर्थ है कि उस व्यक्ति के कार्यों में बाधाएं उत्पन्न होने वाली हैं. ऐसे व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें – Water Vastu Tips: घर के इस स्थान पर कभी नहीं रखें पानी, हर तरफ मिलेगी निराशा, आय में भी आएगी कमी

3. सपने में दोबारा शादी होते हुए देखना
यदि किसी व्यक्ति को सपने में अपनी शादी दोबारा होते हुई दिखाई दे, तो यह सपना उस व्यक्ति के लिए शुभ नहीं माना जाएगा. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस सपने का अर्थ है कि उस व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में कई प्रकार की बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं. दाम्पत्य जीवन में वाद-विवाद की स्थिति का निर्माण होगा. ऐसे में वैवाहिक जीवन का कोई भी निर्णय बिना सोचे-समझे नहीं लें.

Tags: Astrology, Dharma Aastha



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments