Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetसबसे पावरफुल AI का मजा एकदम FREE में, डाउनलोड करें Microsoft का...

सबसे पावरफुल AI का मजा एकदम FREE में, डाउनलोड करें Microsoft का यह ऐप


सबसे पावरफुल AI मॉडल्स की बात करें तो OpenAI का GPT इनकी लिस्ट में शामिल है। हालांकि, सबसे पावरफुल GPT-4 Turbo मॉडल इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को भुगतान करना पड़ता है। मजे की बात यह है कि इसका एकदम फ्री में इस्तेमाल करने का विकल्प Microsoft Copilot के साथ मिल रहा है। बता दें, अब तक केवल प्रो यूजर्स को इसका ऐक्सेस मिल रहा था।

माइक्रोसॉफ्ट Copilot सबसे एडवांस्ड जेनरेटिव AI सॉल्यूशंस में से एक है और इसका डेडिकेटेड ऐप भी इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी एग्जक्यूटिव ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर बताया है कि अब Copilot के फ्री यूजर्स के लिए GPT4-Turbo ने GPT-4 को रिप्लेस कर दिया है। प्रो यूजर्स चाहें तो अब भी टॉगन ऑन या ऑफ करते हुए पुराने मॉडल को इस्तेमाल कर सकते हैं।

AI पर बड़ा दांव खेलेगी सरकार, ₹10 हजार करोड़ के AI मिशन को मंजूरी

कंप्यूटर और स्मार्टफोन्स में करें इस्तेमाल

नए बदलाव का फायदा यह है कि Copilot यूजर्स को एकदम फ्री में पावरफुल GPT4-Turbo का फायदा मिलने लगेगा। Copilot को विंडोज PCs के अलावा एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स और आईफोन में इस्तेमाल किया जा सकता है। OpenAI के पावरफुल लैंग्वेज मॉडल के साथ ईमेल लिखने से लेकर किसी विषय पर रिसर्च करने जैसे काम आसानी से किए जा सकते हैं।

आपका बता दें, GPT-4 Turbo को OpenAI ने सबसे पावरफुल लार्ज लैंग्वेज मॉडल के तौर पर पेश किया है। इसमें बड़ी कॉन्टेक्स्ट विंडोज के अलावा बेहतर मल्टी-मॉडल फंक्शनैलिटी दी गई है। कंपनी ने सबसे पहले इसे पिछले साल नवंबर में पेश किया था। अब Copilot का हिस्सा बनने के साथ ज्यादा यूजर्स इससे जुड़ सकेंगे और इसका फायदा उठा पाएंगे।

Telegram ऐप से होगी झोला भर-भर के कमाई, नए फीचर के साथ यूजर्स की मौज

आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं ऐप

फ्री में Copilot का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के अलावा गूगल प्ले स्टोर या फिर ऐपल ऐप स्टोर से Copilot ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद Microsoft अकाउंट से लॉगिन करने के बाद फ्री में इस्तेमाल शुरू कर पाएंगे। आप चाहें तो Pro सब्सक्रिप्शन भी ले सकते हैं, जो बेहतर प्रोसेसिंग स्पीड ऑफर करता है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments