Saturday, July 20, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetसबसे बड़ी चोरी! ऐपल स्टोर में सेंध लगाई और ₹4 करोड़ के...

सबसे बड़ी चोरी! ऐपल स्टोर में सेंध लगाई और ₹4 करोड़ के iPhones उड़ा ले गए चोर; पूरा मामला


ऐप पर पढ़ें

प्रीमियम इलेक्ट्रॉनिक्स का जिक्र हो और टेक कंपनी Apple का नाम ना आए, ऐसा हो ही नहीं सकता। Apple iPhones की कीमत लाखों में होती है और इसके बाकी डिवाइसेज भी महंगे मिलते हैं। शायद यही वजह थी कि अमेरिका के एक मॉल में चोरों ने किसी और दुकान के बजाय Apple Store को निशाना बनाया। यहां से चोरों ने बड़ी ही सफाई से 5 लाख डॉलर (करीब 4.09 करोड़ रुपये) कीमत के  iPhones, iPads और वियरेबल्स पार कर दिए। 

स्थानीय Komo News की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉशिंगटन स्टेट के लिनवुड में मौजूद एल्डरवुड मॉडल में ऐपल रीटेलर के स्टोर से 400 से ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक्स की चोरी हुई है। लिनवुड पुलिस डिपार्टमेंट (LPD) के मुताबिक, चोरों ने नजदीकी एस्प्रेसो मशीन स्टोर के बाथरूम की दीवार काटकर ऐपल स्टोर में सेंध लगाई और बड़ा हाथ मारा। LPD कम्युनिकेशंस मैनेजर मारेन मकेइ ने कहा, “चोरी किए गए ऐपल प्रोडक्ट्स में करीब 436 आईफोन यूनिट्स भी शामिल हैं।”

Apple CEO टिम कुक आ रहे हैं भारत.. और वजह आपको खुश कर देगी

इतनी बड़ी चोरी ने सभी को चौंकाया

पुलिस डिपार्टमेंट ने बताया है कि स्टोर से चोरी किए गए iPhones, iPads और Apple Watches की वैल्यू 5 लाख डॉलर (करीब 4 करोड़ रुपये) के आसपास है। जिस कॉफी मशीन स्टोर से सेंध लगाई गई है, उसके मालिक ने कहा कि मॉल में पिछले पांच साल के बिजनेस में उसे ऐसे किसी हालात का सामना नहीं करना पड़ा और ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है। ऐपल स्टोर के कर्मचारी भी इस चोरी से हैरान हैं और उन्हें अगली सुबह तक इसके बारे में पता नहीं चल पाया। 

पूरी दुनिया देखेगी भारत का जलवा, Apple iPhone 14 अब ‘मेड इन इंडिया’

साजिश रचकर दिया चोरी को अंजाम

मॉल को चलाने वाली कंपनी ब्रूकफील्ड प्रॉपर्टीज ने कहा है कि यह अपनी तरह का पहला मामला है और ऐसा पहले कभी देखने को नहीं मिला। पुलिस की मानें तो इतनी बड़ी चोरी को पूरी तरह सोच-समझकर और पहले से इसकी साजिश रचते हुए अंजाम दिया गया है। सर्विलांस वीडियो से साफ हुआ है कि चोर पहले ही मॉल को अच्छे से जानते थे और तैयार होकर आए थे। CCTV फुटेज में सभी के चेहरों पर मास्क दिख रहे हैं और उन्होंने कोई फिंगरप्रिंट्स भी नहीं छोड़े हैं। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments