Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeLife Styleसर्दी जुकाम का दुश्मन है 'Ginger Carrot Soup', बनाने के लिए अपनाएं...

सर्दी जुकाम का दुश्मन है ‘Ginger Carrot Soup’, बनाने के लिए अपनाएं ये तरीका


ऐप पर पढ़ें

Ginger Carrot Soup: मौसम में ठंड बढ़ते ही लोगों को सर्दी जुकाम की समस्या परेशान करने लगती है। मामूली सी लगने वाली ये समस्या कई बार इतनी बढ़ जाती है कि व्यक्ति का सांस लेना तक दूभर हो जाता है। अगर आप सर्दी-जुकाम से बचे रहना चाहते हैं तो अपनी इम्यूनिटी को मजबूत बनाए रखने के लिए डाइट में शामिल करें Ginger Carrot Soup। यह सूप न सिर्फ बनने में बेहद आसान है बल्कि सेहत के लिए कई लिहाज से भी फायदेमंद भी माना जाता है। तो आइए बिना देर किए जान लेते हैं कैसे बनाएं अदरक गाजर का सूप।  

अदरक गाजर का सूप बनाने के लिए सामग्री-

-दो छोटे टुकड़ों में कटा हुआ गाजर

-1 छोटा चम्मच जीरा पाउडर

-2 चम्मच ऑलिव ऑयल

-2 कप कोकोनट मिल्क

-4 लौंग

-1 छोटा टुकड़ा अदरक

-1 छोटे टुकड़ो में कटा हुआ प्याज

-नमक (स्वादानुसार)

-1 छोटा चम्मच (पीसी हुई) काली मिर्च

-1 छोटा चम्मच (पीसी हुई) दालचीनी

-7 से 8 बारीक कटी हुईं लहसुन की कलियां

अदरक गाजर का सूप बनाने का तरीका-

अदरक गाजर का सूप बनाने के लिए सबसे पहले गैस पर एक पैन रखकर उसमें 2 चम्मच जैतुन का तेल गर्म करके कटी हुई प्याज डालें। ब्राउन होने के बाद लहसुन को भी भुनें लें। इसके बाद काली मिर्च पाउडर, दालचीनी पाउडर, जीरा पाउडर और नमक स्वादानुसार मिलकर भूनें।

इसमें अब कटे हुए गाजर और अदरक डाल दें। इसके बाद लौंग डालकर 7 से 10 मिनट तक भूनें। इसमें कोकोनट मिल्क डाल दें। इसे ढककर 15 से 20 मिनट तक अच्छी तरह पकने दें। इसके बाद गैस को ऑफ कर दें। अब आपको ब्लेंडर की मदद से सूप को अच्छी तरह ब्लेंड कर लेना है। अपने अनुसार सूप की कंसिस्टेंसी बड़ा और घटा सकते हैं। इसे धनिया की पत्तियों से गार्निश करके सर्व कर दें।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments