Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalसागर-मनोरंज के साथ कैलाश भी कूदने वाला था संसद में! सुरक्षा चूक...

सागर-मनोरंज के साथ कैलाश भी कूदने वाला था संसद में! सुरक्षा चूक मामले में स्पेशल सेल को बड़ी सफलता


हाइलाइट्स

संसद सुरक्षा चूक मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो और लोगों को हिरासत में लिया.
पुलिस ने अभी तक इस पूरे प्रकरण में कुल 9 लोगों को पकड़ चुकी है.

नई दिल्लीः संसद सुरक्षा चूक मामले में लगातार नई कड़ी जुड़ती जा रही है. इसी क्रम में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में दो और लोगों को हिरासत में लिया है. जिनकी पहचान महेश और कैलाश के रूप में हुई है. दोनों पर अन्य आरोपियों की मदद करने का आरोप लगाया गया है. हिरासत में लिए जाने के बाद दोनों से स्पेशल सेल की टीमें पूछताछ कर रही हैं.

इन पर आरोपियों के लिए लॉजिस्टिक सपोर्ट देने की भी बात की जा रही है. स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट इन दोनों लोगों से पूछताछ कर रही है. एक आरोपी महेश राजस्थान का रहने वाला है और ये भी भगत सिंह फैंस क्लब नाम के फेसबुक पेज से जुड़ा हुआ था. बता दें कि संसद सुरक्षा चूक मामले में पुलिस अभी तक 9 लोगों को पकड़ चुकी है, जिनमें सागर शर्मा, मनोरंजन, नीलम, विक्की, विक्की की पत्नी, ललित झा, महेश और कैलाश शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः ‘मुझे पुलिस की हर एक मूवमेंट की थी जानकारी…’ संसद सुरक्षा चूक मामले के मास्टरमाइंड का खुलासा, सरेंडर करते ही की गई पूछताछ

प्राप्त जानकारी के मुताबिक महेश भी संसद में हंगामा करने के मकसद से आने वाला था. लेकिन किसी कारणवश उसे परिजनों ने रोक दिया था. बता दें कि सागर और मनोरंजन ने बीते बुधवार को शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में छलांग लगा दी थी. वहीं नीलम और उसके अन्य साथी ने संसद भवन के बाहर प्रदर्शन किया था. वहीं ललित भी संसद भवन के बाहर घटनाक्रम को रिकॉर्ड कर रहा था. इन चारों का फोन भी ललित के पास पड़ा हुआ था.

वहीं जब पुलिस आरोपियों को पकड़ कर ले जार रही थी इसी दौरान ललित फरार हो गया था. ललित को पकड़ने के लिए पुलिस ने हरियाणा और राजस्थान में दबिश दी थी. लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. हालांकि गुरुवार की देर रात को ललित ने खुद दिल्ली के कर्तव्य थाने में सरेंडर कर दिया, जिसके बाद उससे पूछताछ शुरू की गई. दिल्ली पुलिस को ललित के पास से मनोरंजन, सागर, नीलम और एक अन्य युवक का फोन नहीं मिला. आशंका जताई जा रही है कि ललित ने सभी फोनों को नष्ट कर दिया है.

Tags: Delhi police, Loksabha, Parliament news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments