Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetसारे रिकॉर्ड तोड़ देगा ऐपल? iPhone 15 Pro के साथ 150W फास्ट...

सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा ऐपल? iPhone 15 Pro के साथ 150W फास्ट चार्जिंग केबल


ऐप पर पढ़ें

बेशक Apple iPhone ने मौजूदा स्मार्टफोन डिजाइन की नींव रखी हो लेकिन पिछले कुछ साल में ऐपल ने कई फीचर्स एंड्रॉयड फोन से प्रेरणा लेकर दिए हैं। अब भी आईफोन और एंड्रॉयड फोन्स की तुलना होती है लेकिन एक मामले में आईफोन्स पीछे हैं और वह है फास्ट चार्जिंग। संकेत मिले हैं कि इस साथ आईफोन मॉडल्स में USB टाइप-C चार्जिंग पोर्ट मिल सकता है। नई अफवाहों की मानें तो इस फोन के साथ 150W फास्ट चार्जिंग केबल मिलने की उम्मीद है। 

ऐपल आईफोन 14 लाइनअप के साथ मिलने वाले केबल के साथ अधिकतम 30W की चार्जिंग स्पीड यूजर्स को मिल रही थी, यानी अब इससे पांच गुना तेजी से नए आईफोन चार्ज किए जा सकेंगे। नई अफवाह माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर शेयर की जा रही है। कयास लगाए गए हैं कि iPhone 15 Pro मॉडल के साथ मिलने वाले USB-C केबल में USB 4 Gen 2 प्रोटोकॉल फास्ट डाटा ट्रांसफर के लिए दिया जा सकता है और यह 150W तक का पावर आउटपुट ऑफर करेगा। 

पूरे 32 लाख रुपये में बिका 15 साल पुराना छोटू iPhone, देखें वीडियो

क्या iPhone 15 में मिलेगी 150W फास्ट चार्जिंग? 

अगर आप सोच रहे हैं कि लेटेस्ट लाइनअप के साथ 150W फास्ट चार्जिंग केबल मिलने का मतलब इसमें 150W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा तो आप गलत हैं। MajinBuOfficial यूजरनेम वाले यूजर ने X पर लिखा है कि नए लाइनअप के साथ बॉक्स में ब्रेडेड ‘type-C to type-C’ केबल मिल सकता है। यह केबल जरूर पावरफुल होगा और 70cm लंबे इस केबल में USB-4 Gen 2 प्रोटोकॉल के साथ 60Hz पर 4K और 150W पावर सपोर्ट मिलेगा। ऐपल ने इस थंडरबोल्ड केबल को केवल प्रो मॉडल के साथ टेस्ट किया है। 

फास्ट डाटा ट्रांसफर स्पीड पर है ज्यादा फोकस

बात जब फास्ट चार्जिंग स्पीड की होती है तो आईफोन बाकी डिवाइसेज के मुकाबले पीछे नजर आती है। हालांकि आईफोन उन चुनिंदा मॉडल्स में शामिल हैं जिनके साथ हाई फ्रेम रेट्स पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग का सपोर्ट मिलता है, बात चाहे रियर कैमरा की हो या फिर सेल्फी कैमरा की हो। बेहतर आउटपुट क्वॉलिटी के लिए ज्यादा स्टोरेज की जरूरत पड़ती है और ऐपल का शुरू से ही बेहतर डाटा ट्रांसफर स्पीड पर फोकस है।

आईफोन से ज्यादा बिक रहे हैं इस कंपनी के फोन, पहली बार खतरे में ऐपल की पोजीशन

साफ हो चुका है कि iPhone 15 मॉडल्स में USB-C पोर्ट मिलेगा और ऐपल आईफोन्स में मिलने वाला लाइटनिंग पोर्ट नए मॉडल्स में नहीं मिलेगा। इस बदलाव के साथ बेहतर फास्ट चार्जिंग और शानदार डाटा ट्रांसफर स्पीड्स मिलना तय है। यही वजह है कि ऐपल iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल्स के साथ थंडरबोल्ड 4 केबल देने वाला है। वहीं, एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 15 लाइनअप में 35W चार्जिंग मौजूद है। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments