Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeNationalसीएम सोरेन को ईडी ने लिखा पत्र, कहा- दो दिनों में दें...

सीएम सोरेन को ईडी ने लिखा पत्र, कहा- दो दिनों में दें जवाब


Ranchi:

ईडी अब तक झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 7 बार समन भेज चुकी है, लेकिन सीएम एक बार भी ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे. एक बार फिर से प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम को पत्र लिखकर अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा है और इसके साथ ही उन्हें पांच दिनों का समय दिया है. वहीं, दो दिनों के अंदर उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए समय और जगह बताने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही उन्हें चेतावनी दी गई है कि अगर वह बयान दर्ज कराने के लिए नहीं आते हैं तो ईडी खुद ही उनके पास आएगा. ईडी ने दिए गए पत्र को समन समझने के लिए कहा है. 

सीएम सोरेन को ईडी ने लिखा पत्र- कहा दो दिन में दें जवाब

आपको बता दें कि हेमंत सोरेन को 16-20 जनवरी तक का समय दिया गया है. सीएम को भेजे गए लेटर में ईडी ने स्पष्ट किया है कि कानून के लिए सब एक समान है. हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री है तो इसका यह मतलब नहीं है कि वह कानून से ऊपर है. ईडी ने जो समन भेजा है वह कानून सम्मत है और इसका अनुपालन करते हुए ही अपना बयान दर्ज कराना होगा. ईडी ने पत्र में इससे पहले भेजे गए सातों समन का भी जिक्र किया है. 

सोरेन ने जवाब नहीं दिया तो ईडी उठाएगी ये कदम

वहीं, ईडी ने यह भी कहा कि आपको समन भेजा गया तो आपने दुर्भावना से प्रेरित होकर काम करने का आरोप लगाया और आपने कानून का पालन नहीं किया. इस बार अगर ईडी के दिए गए समय के अंदर बयान दर्ज नहीं कराया तो प्रवर्तन निदेशालय इसका अनुपालन करने के लिए बाध्य होगा और आपका बयान दर्ज कराने के लिए खुद ही आपके पास पहुंचेगा. ऐसी स्थिति में विधि व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी आपकी होगी. इसके साथ ही ईडी ने मुख्यमंत्री वको भेजे पत्र में विजय मदनलाल चौधरी सहित सुप्रीम कोर्ट के अन्य फैसलों का भी हवाला देते हुए कहा है समन का अनुपालन करने का निर्देश दिया गया है. अब देखना होगा कि इस बार सीएम सोरेन जवाब देते हैं या नहीं.



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments