Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsसीमा सुरक्षा बल में हेड कॉन्स्टेबल के 247 पदों पर निकली भर्ती,...

सीमा सुरक्षा बल में हेड कॉन्स्टेबल के 247 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई


BSF HC Recruitment 2023:नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। जो युवा अर्धसैनिक बल में भर्ती होकर देश सेवा करना चाहते हैं, वे हेड कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे आवेदन निर्धारित तारीख तक कर दें। क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा और न ही विभाग की तरफ से किसी भी अभ्यर्थी का गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट किया जाएगा।जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 अप्रैल 2023 से शुरू होगी। जबकि अभ्यर्थी 12 मई तक भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे। आवेदन का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है।

शैक्षिक योग्यता
सीमा सुरक्षा बल की तरफ से जारी हेड कॉन्स्टेबल भर्ती अधिसूचना के मुताबिक आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स विषयों में 60 प्रतिशत अंकों के साथ इंटरमीडिएट होना चाहिए। वहीं, भर्ती के लिए आईआईटी कर चुके अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 12 मई 2023 को 18 वर्ष और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के सभी अभ्यर्थियों को भारत सरकार के नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा। चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन
– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
– इसके बाद हेड कॉन्स्टेबल रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें।
– पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
– फॉर्म भरें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
– इसके बाद फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें।
– फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments