Wednesday, September 18, 2024
Google search engine
HomeSportsसीरीज खेलने से मना करने पर इस खिलाड़ी की बढ़ी टेंशन! सेंट्रल...

सीरीज खेलने से मना करने पर इस खिलाड़ी की बढ़ी टेंशन! सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में हो सकता है नुकसान


Image Source : GETTY
पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रऊफ

PCB Central contract: पाकिस्‍तान की क्रिकेट टीम को दिसंबर और जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान भी कर दिया है। लेकिन टीम के एक खिलाड़ी ने इस सीरीज में खेलने से मना कर दिया था। ऐसे में अब इस खिलाड़ी की टेंशन बढ़ गई है। इस खिलाड़ी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में नीचे के ग्रेड में खिसकाया जा सकता है। 

इस खिलाड़ी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में हो सकता है नुकसान 

ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने से इनकार करने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में नीचे के ग्रेड में खिसकाया जा सकता है और बिग बैश लीग में खेलने की अनुमति देने से भी मना किया जा सकता है। रऊफ उन छह खिलाड़ियों में से है जिन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से 40 लाख पाकिस्तानी रूपये से अधिक मासिक वेतन वाला बी ग्रेड का अनुबंध दिया गया है। टॉप ए ग्रेड में बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी हैं । 

एक्शन के मूड में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

एक विश्वस्त सूत्र ने पीटीआई को बताया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कुछ आला अधिकारी हारिस के रवैये से खफा हैं। हाल ही में पाकिस्तान के नए मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने हारिस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मैने और पाकिस्तान टीम के निदेशक मोहम्मद हफीज ने उससे तफ्सील से बात की और बताया कि कप्तान और कोच दोनों चाहते हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया में खेले। हमने उसे आश्वासन भी दिया कि उसे एक दिन में 10-12 ओवर से अधिक नहीं डालने होंगे। उन्होंने आगे कहा कि हमने टीम फिजियो और ट्रेनर से भी बात की और उन्होंने बताया कि हफीज को फिटनेस की समस्या नहीं है और उसे ऑस्ट्रेलिया में कोई दिक्कत नहीं होगी। 

बिग बैश लीग में खेलने पर लग सकती है रोक 

एक सूत्र ने कहा कि ऐसी चर्चा है कि अगर हारिस का फोकस सिर्फ सफेद गेंद के क्रिकेट पर है तो उसे दिये गए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की समीक्षा की जाएगी क्योंकि वह बी ग्रेड में है और उसे 40 लाख रूपये महीना , मैच फीस , बोनस और आईसीसी राजस्व में पीसीबी के हिस्से का अंश भी मिलता है । उन्होंने कहा कि टॉप दो ग्रेड के खिलाड़ियों को सभी फॉर्मेट खेलने होते हैं। उसके नहीं खेलने पर बिग बैश लीग खेलने के लिए एनओसी भी रोकी जा सकती है। 

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, टी20 सीरीज को किया गया रद! सामने आई बड़ी वजह

टीम इंडिया में इस बड़े मैच विनर की हुई वापसी, चोट के चलते नहीं खेल सका था वर्ल्ड कप 2023

Latest Cricket News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments