Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleसुंदरता बढ़ाने में काम आएंगे जया बच्चन के ये नुस्खे, बढ़ेगी बालों...

सुंदरता बढ़ाने में काम आएंगे जया बच्चन के ये नुस्खे, बढ़ेगी बालों की ग्रोथ और हट जाएगी डेड स्किन


ऐप पर पढ़ें

एक्ट्रेस जया बच्चन आज भले ही फिल्मी जगत से दूर हैं लेकिन वह अपने समय की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक थी। उनकी एक्टिंग और सुंदरता का हर कोई कायल था। अदाकारा के लंबे बाल और फ्लॉलेस स्किन के दीवानों की कमी नहीं थी। हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ क्लिप्स वायरल हो रही हैं जिसमें वह अपनी स्किन और बालों के सीक्रेट को शेयर कर रही हैं। ये क्लिप्स उनकी धेवती नव्या नवेली नंदा के पोडकास्ट की हैं। आप भी जानिए जया बच्चन द्वारा अपनाए गए घरेलू नुस्खों के बारे में। 

बालों के लिए इस्तेमाल करती हैं देसी नुस्खा:

इस नुस्खे को अपनाने के लिए आपको चाहिए-


नारियल का तेल 

करी पत्ता 

मेथी दाना 

कैसे बनाएं तेल 

इस तेल को बनाने के लिए नारियल के तेल को गर्म करें और फिर इसमें मेथी दाना और करी पत्ता डालें। इसे अच्छी तरह पकने जें। जब सभी चीजों का रंग डार्क हो जाए तो आंच को बंद करें और फिर ठंडा होने के बाद इसे छान लें। अब इस तेल को कंटेनर में स्टोर करें और फिर हेयर वॉश से पहले इसे लगाकर अच्छे तरह से मसाज करें। 


स्किन के लिए अपनाती हैं ये नुस्खा:

इस नुस्खे को अपनाने के लिए आपको चाहिए-


मलाई 

हल्दी

आटा

कैसे बनाएं पैक 

इसे पैक को बनाने के लिए मलाई और हल्दी को अच्छी तरह से मिक्स करें और फिर इसमें आटा मिक्स करें। इसे अच्छी तरह से मिक्स करके पेस्ट बनाएं और फिर इसे अपनी स्किन पर लगाएं। जया बताती हैं कि उनकी मां बचपन में इस नुस्खे को अपनाती थीं। इसे लगाकर उनकी मां खूब रगड़ती थीं जिससे स्किन अच्छी तरह से एक्सफोलिएट हो जाती है। आप भी इस नुस्खे को हफ्ते में एक या दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं। 

अनुष्का सेन की तरह आप भी लगाना शुरू कर दें ये फेस पैक, हमेशा बनी रहेगी चेहरे की रंगत



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments