Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeNationalसुधा मूर्ति के नाम पर पुजारी ने ऐंठ लिए 5 लाख रुपये,...

सुधा मूर्ति के नाम पर पुजारी ने ऐंठ लिए 5 लाख रुपये, सच आया सामने तो खुल गया कच्चा-चिट्ठा


बेंगलुरुः इंफोसिस फाउंडेशन की चेयरपर्सन सुधा मूर्ति के नाम का दुरुपयोग करके धोखाधड़ी से 5 लाख रुपये वसूलने के बाद बेंगलुरु के मल्लेश्वरम के एक पुजारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 34 वर्षीय पुजारी की पहचान अरुण कुमार के रूप में हुई है. उन्होंने कैलिफोर्निया में कन्नड़ कूटा के एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सुधा मूर्ति की उपस्थिति का झूठा आश्वासन दिया था.

जयनगर पुलिस द्वारा साइबर अपराध का मामला दर्ज करने के बाद ही पुजारी अरुण कुमार को गिरफ्तार किया गया था. दरअसल, दो महिलाओं के खिलाफ फ्रॉड के दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे. जिसमें सुधा मूर्ति का नाम इस्तेमाल किया गया था. जांच के बाद पता चला कि दोनों घोटालों के पीछे कुमार ही मास्टरमाइंड था. कुमार ने उत्तरी कैलिफोर्निया के कन्नड़ कूटा के एक समूह से 5 लाख रुपये की ठगी की, क्योंकि उन्होंने उनकी 50वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मूर्ति की भागीदारी का आश्वासन दिया था.

हालांकि, पहले अप्रैल में ही समूह के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया था. एक महिला, जो स्वयं को परोपकारी के स्टाफ का सदस्य बता रही थी, उसने अपनी उपस्थिति का आश्वासन दिया. सुधा मूर्ति को मुख्य अतिथि बताने वाली तस्वीरें और वीडियो सामने आने के बाद यह घटना सामने आई. अरुण कुमार ने आयोजकों के साथ धोखाधड़ी करने और अग्रिम राशि के रूप में 5 लाख रुपये इकट्ठा करने की बात कबूल की है.

इससे पहले घोटाले में, इंफोसिस फाउंडेशन की अध्यक्ष सुधा मूर्ति के नाम और तस्वीर का उपयोग करके लोगों को धोखा देने के आरोप में बेंगलुरु में दो महिलाओं पर मामला दर्ज किया गया था. मूर्ति की कार्यकारी सहायक ममता संजय द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद उन पर मामला दर्ज किया गया. आरोपियों की पहचान लावण्या और श्रुति के रूप में हुई.

Tags: Infosys, Sudha Murthy



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments