Sunday, September 15, 2024
Google search engine
HomeSportsसुमित नागल का ऑस्ट्रेलियन ओपन में सफर हुआ खत्म, दूसरे दौर में...

सुमित नागल का ऑस्ट्रेलियन ओपन में सफर हुआ खत्म, दूसरे दौर में चीन के खिलाड़ी से मिली मात


Image Source : GETTY
सुमित नागल

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में भारत के टेनिस स्टार खिलाड़ी सुमित नागल ने काफी शानदार शुरुआत करते हुए पहले दौर में वर्ल्ड नंबर 27 खिलाड़ी को मात दी थी। वहीं नागल को दूसरे दौर में चीन के खिलाड़ी से हार का सामना करना पड़ा और उनका सफर साल के पहले ग्रैंड स्लैम में समाप्त हो गया। नागल को चीन के खिलाड़ी ने जुनचेंग शांग ने चार सेट तक चले मुकाबले में 3-1 से मात दी। इससे पहले नागल ने पहले दौर में अलेक्जेंडर बबलिक को मात देते हुए पहली बार अपने टेनिस करियर में ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश किया था। हालांकि दूसरे दौर में उन्हें चीन के युवा खिलाड़ी से काफी कड़ी टक्कर मिली जिसमें वह जीत हासिल करने में कामयाब नहीं हो सके।

पहला सेट जीतने के बाद गंवाए लगातार तीन सेट

सुमित नागल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में चीन के खिलाड़ी जुनचेंग शांग के खिलाफ शुरुआत काफी शानदार तरीके से की थी, जिसमें उन्होंने पहला सेट 6-2 से अपने नाम किया था। इसके बाद नागल थोड़ा थके हुए नजर आए और इसका लाभ चीन के खिलाड़ी ने पूरी तरह से उठाया जिसमें जुनचेंग शांग ने दूसरे सेट को 6-3 से जीत वहीं तीसरे सेट में भी 7-5 से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले के निर्णायक सेट में नागल ने वापसी की तो कोशिश की लेकिन उन्हें 6-4 से हार का सामना करना पड़ा। अब ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश करने वाले चीन के खिलाड़ी जुनचेंग शांग का सामना वर्ल्ड नंबर 2 खिलाड़ी कार्लोस अलकराज से होगा।

35 साल बाद सुमित नागल ने किया ये कारनामा

साल के पहले ग्रैंड स्लैम में भले ही नागल दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए, लेकिन 35 साल बाद भारतीय टेनिस इतिहास में ऐसा पहला बार हुआ है कि जब किसी भारतीय पुरुष टेनिस खिलाड़ी ने सिंगल्स ग्रैंड स्लैम में किसी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को हराया। सुमित नागल टूर्नामेंट के क्वालिफाइंग राउंड के फाइनल में एलेक्स मोलकान (स्लोवाकिया) को 6-4, 6-4 से हराकर मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें

रिंकू सिंह ने बल्ले से दिखाया कमाल, भारत के लिए T20I में इस पोजीशन पर बनाया सर्वाधिक स्कोर

टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया ने रचा कीर्तिमान, सुपर ओवर की आपाधापी में पता ही नहीं चला





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments