Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleसूजी या चावल की नहीं, इस बार ट्राई करें लाजवाब वर्मीसेली इडली

सूजी या चावल की नहीं, इस बार ट्राई करें लाजवाब वर्मीसेली इडली


हाइलाइट्स

वर्मीसेली इडली को ब्रेकफास्ट या इवनिंग स्नैक्स किसी भी तरह से सर्व कर सकते हैं.
वर्मीसेली इडली / शाविगे इडली का स्वाद सूजी और चावल इडली से काफी अलग होता है.

Vermicelli Idli Video Recipe: साउथ इंडियन खाने की बात करें तो इडली और डोसा ज्यादातर लोगों को काफी पसंद होता है. इसी वजह से बहुत लोग घर में इडली और डोसा की रेसिपी अक्सर ही ट्राई करते रहते हैं. हालांकि डोसा बनाने में तो फिर भी थोड़ी सी मेहनत लगती है. लेकिन इडली बनाना बहुत ही आसान होता है. जिसके चलते लोग सुबह और शाम के नाश्ते में ही नहीं बल्कि कई बार डिनर और लंच में भी सूजी या चावल की इडली बना लेते हैं. लेकिन इस बार आप इन सबसे अलग हटकर वर्मीसेली इडली (Vermicelli idli) का स्वाद चख सकते हैं.

वर्मीसेली इडली खाने में जितनी स्वादिष्ट होती है, बनाने में भी ये काफी आसान है. इसको टेस्ट करने के बाद आप बाकी किसी इडली का स्वाद भूल जायेंगे और हर बार वर्मीसेली इडली की रेसिपी ही ट्राई करेंगे. तो आइये जानते हैं वर्मीसेली इडली बनाने की रेसिपी के बारे में जिसको इंस्टाग्राम यूजर (@rajanis_kitchen) ने अपने अकाउंट पर शयेर किया है.

ये भी पढ़ें: कोथिंबीर वडी का स्वाद है लाजवाब, एक बार जरूर करें ट्राई, वीडियो में देखें आसान रेसिपी

वर्मीसेली इडली बनाने के लिए सामग्री 

वर्मीसेली इडली बनाने के लिए एक चम्मच घी, आधा चम्मच सरसों के दाने, एक चम्मच चना दाल, एक चम्मच उड़द दाल, एक हरी मिर्च कटी हुई, एक चम्मच कड़ी पत्ता, एक चम्मच काजू, एक कटोरी वर्मीसेली यानी सिवइयां, एक कप दही, एक चम्मच कटा हुआ हरा धनिया, दो चम्मच तेल, स्वादानुसार नमक और आवश्यकतानुसार पानी ले लें.

Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments