Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeLife Styleसूर्य दोष से हैं परेशान? यह उपाय जल्द दिलाएगा मुक्ति, ज्योतिषी से...

सूर्य दोष से हैं परेशान? यह उपाय जल्द दिलाएगा मुक्ति, ज्योतिषी से जानें समाधान


परमजीत कुमार/देवघर.जब भी कोई बच्चा पैदा होता है तोह ग्रह नक्ष्त्र समय और तिथिको देख कर जन्म कुंडली त्यार की जाती है.जन्म के समय कई ग्रह जातक के लिए शुभ होता है तोह कई ग्रह जातक के लिए अशुभ रहता है. जिसपे शुभ प्रभाव पड़ता है उसके भौतिक सुखो की वृद्धि होती है लेकिन ग्रह का अशुभ प्रभाव कोई ना कोई दोष पड़ जाता है और जब भी कोई दोष पड़ता है तोह जातक की जिंदगी मे संघर्ष और मुश्किल बढ़ जाता है. वही ऐसी ही जब जातक के कुंडली मे सूर्य दोष हो तोह क्या उपाय करना चाहिए.

क्या कहते है देवघर के ज्योतिषाचार्य
देवघर के पागल बाबा आश्रम स्थित मुद्गल ज्योतिष केंद्र के प्रसिद्ध ज्योतिष आचार्य पंडित नन्दकिशोर मुद्गल ने लोकल 18 से कहा कि ग्रहों के राजा सूर्य होते हैं. सूर्य का प्रभाव जातक के ऊपर जरूर पड़ता है फिर चाहे वह कुंडली के अनुसार सकारात्मक के रूप में पड़ता हो या फिर नकरात्मक के रूप में. अगर जातक की कुंडली में सूर्य दोष लिखा होता है तो वह शारीरिक और मानसिक कष्ट से गुजरते हैं. इसके साथ ही घर पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. वही सूर्य दोष से बचने के लिए कई उपाय भी है.

सूर्य दोष से बचने के लिए करे यह उपाय
अगर जातक बार-बार बीमार पड़ रहा हो या फिर घर मे सुख समृद्धि की वृद्धि नहीं हो रही है तो समझ जाइए आपको सूर्य दोष है. वही सूर्य दोष से बचने के लिए जातक को हर सुबह उठकर स्नान कर तांबे की लोटे से सूर्य भगवान को जल अर्पण करना चाहिए. इससे सूर्य दोष भी समाप्त हो जाती है.सूर्य की नकारात्मक स्थिति को बदलने के लिए तांबे के पात्र में गुड़ और चना भर कर रखें. सुबह स्नान कर किसी गरीब या ब्राह्मण को दान करें. इससे सूर्य की नकारात्मक स्थिति सकारात्मक में बदल जाएगी और घर में सुख समृद्धि की वृद्धि होगी.अगर आप लगातार शारीरिक या मानसिक कष्ट से परेशान है तोह सुबह स्नान कर सूर्य भगवान के सामने आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें . इससे आपके जीवन के सभी नकारात्मक शक्तियां समाप्त हो जाएंगे और सभी तरह के बीमारी समाप्त हो जाएगी.

Tags: Astrology, Deoghar news, Jharkhand news, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments