Tuesday, September 3, 2024
Google search engine
HomeSportsसेंचुरियन टेस्ट में भारतीय टीम की शर्मनाक हार, साउथ अफ्रीका ने एक...

सेंचुरियन टेस्ट में भारतीय टीम की शर्मनाक हार, साउथ अफ्रीका ने एक पारी और 32 रनों से दी मात


Image Source : AP
भारत बनाम साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच के तीसरे दिन ही उसे अपने नाम कर लिया। भारत को उन्होंने इस मुकाबले में एक पारी और 32 रनों से मात देने के साथ 2 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में अब 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। तीसरे दिन अफ्रीका टीम की पहली पारी 408 के स्कोर पर जाकर सिमटी जिसकी बदौलत उन्होंने भारत की पहली पारी के मुकाबले 163 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद अफ्रीकी तेज गेंदबाजों ने अपना कमाल दिखाते हुए भारतीय टीम की दूसरी पारी को सिर्फ 131 के स्कोर पर समेटने के साथ मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज की। अफ्रीका के लिए इस पारी में नांद्रे बर्गर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए।

विराट कोहली को नहीं मिला दूसरे छोर से किसी का साथ

भारतीय टीम की सेंचुरियन टेस्ट मैच में दूसरी पारी में भी खराब शुरुआत देखने को मिली, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले ही कगिसो रबाडा की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद 13 के स्कोर पर टीम इंडिया को दूसरा झटका यशस्वी जायसवाल के रूप में लगा। यहां से विराट कोहली ने शुभमन गिल के साथ मिलकर पारी को थोड़ा संभालने की कोशिश की लेकिन चायकाल से ठीक पहले गिल 26 रन बनाकर मार्को यान्सन की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद दिन के आखिरी सत्र का खेल शुरू होने के साथ एक तरफ से विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला। इसमें श्रेयस अय्यर 6, केएल राहुल 4, रविचंद्रन अश्विन 0, शार्दुल ठाकुर 2, जसप्रीत बुमराह 0 और मोहम्मद सिराज सिर्फ 4 रन ही बनाने में कामयाब हो सके। वहीं दूसकरे छोर पर खड़े विराट कोहली के बल्ले से 76 रनों की शानदार पारी देखने को मिली, हालांकि वह टीम को इस शर्मनाक हार से नहीं बचा सके।

बर्गर और यान्सन ने मिलकर झटके 7 विकेट

साउथ अफ्रीका की तरफ से दूसरी पारी की गेंदबाजी में अपना पहला टेस्ट खेल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर ने कमाल दिखाते हुए 4 विकेट हासिल किए जिसमें यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज को उन्होंने अपना शिकार बनाया। इसके अलावा मार्को यान्सन भी 3 विकेट लेने में कामयाब रहे, वहीं कगिसो रबाडा ने 2 विकेट अपने नाम किए। अब दोनों टीमों के बीच इस सीरीज दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 3 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: 8 साल बाद रोहित शर्मा के करियर में आया ऐसा बुरा दिन, शर्मनाक लिस्ट में नाम हुआ शामिल

IND vs SA: पार्टनरशिप ब्रेकर शार्दुल ठाकुर का फिर चला जादू, डीन एल्गर के अरमानों पर फेरा पानी

Latest Cricket News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments