Sunday, September 15, 2024
Google search engine
HomeSportsसेलेक्टर्स ने इन 3 खिलाड़ियों को नहीं दिया भाव, भारतीय टीम में...

सेलेक्टर्स ने इन 3 खिलाड़ियों को नहीं दिया भाव, भारतीय टीम में जगह पाने के थे बड़े दावेदार


Image Source : GETTY
Indian Test Team

Indian Cricket Team: भारतीय सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज टूर के लिए दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। लेकिन टेस्ट टीम में तीन खिलाड़ी जगह बनाने के प्रबल दावेदार थे, लेकिन इन खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मौका नहीं मिला है। जबकि इन खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखाया है और रनों के पहाड़ खड़े किए हैं। आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में। 

1. अभिमन्यु ईश्वरन

अभिमन्यु ईश्वरन ने साल 2023 में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। हाल ही में उन्होंने रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए 154 रनों की पारी खेली थी। जब बांग्लादेश दौरे पर कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे, तो उनकी जगह अभिमन्यु को टीम में शामिल किया गया था। लेकिन वह प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाए। 27 साल के ईश्वरन ने 78 लिस्ट ए मैचों में 3376 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक शामिल हैं। इसके अलावा फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 6556 रन बनाए हैं। लेकिन फिर भी उन्हें वेस्टइंडीज टूर के लिए टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है। 

2. हनुमा विहारी 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हनुमा विहारी ने अपने दम पर टेस्ट मैच ड्रॉ करवाया था। वह बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी करने में भी माहिर प्लेयर हैं। उन्होंने अभी तक 16 टेस्ट मैचों में 839 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने विकेट भी चटकाए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम पर 8 हजार से ज्यादा रन दर्ज हैं, लेकिन फिर भी उन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है। 

3. सरफराज खान 

पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में सरफराज खान के बल्ले की गूंज सुनाई दी है। उन्होंने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है। सरफराज ने पिछले रणजी सीजन की 9 पारियों में 556 रन बनाए थे। वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और बेहतरीन प्रदर्शन से टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे हैं, लेकिन उन्हें जगह नहीं मिल रही है। वह अभी तक 37 फर्स्ट क्लास मैचों में 3505 रन बना चुके हैं, जिसमें 13 शतक शामिल हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments