Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsसैनिक स्कूल AISSEE परीक्षा का परिणाम यहां देख सकेंगे सबसे पहले, चेक...

सैनिक स्कूल AISSEE परीक्षा का परिणाम यहां देख सकेंगे सबसे पहले, चेक करें LINK


ऐप पर पढ़ें

Sainik School AISSEE Result 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा जल्द ही  कक्षा 9 और कक्षा 6 के लिए आयोजित की गई ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जामिनेशन (AISSEE) परिणाम 2024 जारी करने वाला है। रिजल्ट जारी होने के बाद  NTA AISSEE की आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in पर देख सकते हैं। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर रिजल्ट जारी होने की तारीख नहीं बताई गई है, लेकिन उम्मीद है रिजल्ट शीघ्र ही जारी किए जाएंगे।

AISSEE 2024 परीक्षा 28 जनवरी 2024 को देश भर में स्थित विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। कक्षा 6 में दाखिले के लिए दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक और कक्षा 9 में दाखिले के लिए दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षा आयोजित की गई थी।  परीक्षा में शामिल हो चुके स्टूडेंट्स के माता- पिता जान लें, रिजल्ट सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in, nta.ac.in पर ही जारी किया जाएगा। रिजल्ट से जुड़ी खबर के लिए किसी ओर वेबसाइट पर भरोसा न करें।

Sainik School AISSEE Result 2024: रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक ( ये लिंक रिजल्ट अपलोड होते ही एक्टिव कर दिया जाएगा)

बता दें, ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जामिनेशन  (AISSEE) के लिए प्रोविजनस आंसर के लिए आंसर की 25 फरवरी को जारी कर दी थी। जिसमें 27 फरवरी तक ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका दिया गया था। अब फाइनल आंसर की और रिजल्ट के परिणाम इंतजार किया जा रहा है।

परीक्षा में सफल होने के लिए चाहिए इतने पासिंग मार्क्स

AISSEE 2024 में जनरल, ओबीसी (एनसीएल) और डिफेंस/ एक्स सर्विसमैन कैटेगरी के छात्रों के लिए हर सेक्शन में कम से कम 25 प्रतिशत और एग्रीगेट 40  प्रतिशत मार्क्स आना जरूरी है।  वहीं एससी, एसटी छात्रों पर मिनिमम मार्क्स क्राइटेरिया लागू नहीं होगा।

AISSEE 2024 Result: इन स्टेप्स को माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे  रिजल्ट

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर जाना होगा।

स्टेप 2- अब होम पेज पर “All India Sainik Schools Entrance Examination (AISSEE) Result class 6 and class 9 – 2024” लिंक पर क्लिक करना होगा। (लिंक रिजल्ट जारी होने के बाद एक्टिव किया जाएगा)

स्टेप 3-  जिस कक्षा का रिजल्ट देखना चाहते हैं,वहां क्लिक करें।

स्टेप 4- रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा। इसे डाउनलोड कर लीजिए। अभिभावक चाहतें तो रिजल्ट का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments