Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeBusinessसोना है धनलक्ष्मी! हर हाल में देता लाभ, आप भी कैसे कमा...

सोना है धनलक्ष्मी! हर हाल में देता लाभ, आप भी कैसे कमा सकते हैं 16% तक रिटर्न, जानिए कैसे?


हाइलाइट्स

कंपनी के ऐप पर लोगों को मुख्य रूप से दो ऑप्शन दिए जाते हैं.
पहला एक Recurring Savings.
जिसे यूजर्स रोजाना या मासिक रूप से एक निश्चित राशि की बचत कर सकते हैं.

नई दिल्ली. क‍िसी के पास कम तो क‍िसी के पास ज्‍यादा, सोना तो अध‍िकतर लोगों के घर में होता ही है. लेक‍िन क्या आपको पता है आप अपनी सेविंग्स को गोल्ड में कंवर्ट कर अच्‍छी कमाई कर सकते हैं. जी हां, आप अपने इस Gold को लीज पर देकर कमाई कर सकते हैं. फिनटेक ऐप Gullak अपने यूजर्स को अपना सोना “भरोसेमंद” ज्वैलर्स को पट्टे पर देकर 16% तक रिटर्न कमाने का अवसर दे रहा है. इसकी तरफ से पेश की गई स्‍कीम में आप अपने Gold को पट्टे पर देकर कमाई कर सकते हैं.

गुल्लक प्लेटफ़ॉर्म अपने ग्राहकों को हर महीनें एक तय छोटी रकम की बचत करते हुए, उसको ऑटोमेटिक रूप से डिजिटल गोल्ड में निवेश कर सकने की सुविधा प्रदान करता है.

ये भी पढ़ें: इस पेनी स्टॉक ने 1 साल में ही कर दिया मालामाल, 1 लाख बन गए 20 लाख, कीमत 3 रुपये से भी कम

बता दें कि गुल्लक पहले अपने यूजर्स को अपनी बचत को गोल्ड में ऑटोमेट करने और सालाना 11 फीसदी रिटर्न कमाने का विकल्प दे रही थी. अब फिनटेक ऐप ने अपने यूजर्स को सोने पर 16% तक रिटर्न देने के लिए गुल्लक गोल्ड+ लॉन्च किया है, जो पहले दिए गए 11% रिटर्न के अलावा हर साल 4-5% अतिरिक्त रिटर्न दे रहा है.

निवेश के लिए मिलेंगे 2 ऑप्शन
कंपनी के ऐप पर लोगों को मुख्य रूप से दो ऑप्शन दिए जाते हैं. पहला एक Recurring Savings, जिसे यूजर्स रोजाना या मासिक रूप से एक निश्चित राशि की बचत कर सकते हैं और फिर उसको डिजिटल गोल्ड में निवेश कर सकते हैं. वहीं दूसरा विकल्प – Save On Every Spend का, जिसके तहत यूजर्स के दैनिक लेनदेन को निकटतम 10 तक राउंड अप करते हुए, इसे ऑटोमेटिक गोल्ड में निवेश किया जाता है. स्टार्टअप ने इस गोल्ड इन्वेस्टमेंट फीचर की पेशकश करने के लिए मुंबई स्थित डिजिटल गोल्ड प्लेटफॉर्म ऑगमोंट गोल्ड के साथ साझेदारी की है और हर लेनदेन पर कमीशन कमाता है.

ये भी पढ़ें: Railway Knowledge: 6 हजार से ज्यादा स्टेशनों पर हाई-स्पीड इंटरनेट, जानिए कनेक्ट करने का स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस

सुरक्षित रहेगा आपका गोल्ड
गुल्लक के सह-संस्थापक दिलीप जैन ने कहा कि गोल्ड लीज़िंग एक ऐसी प्रथा है जो ऑफ़लाइन बाज़ार में प्रचलित है, लेकिन बहुत कम आबादी (भारत का शीर्ष 0.01%) तक सीमित है और लीज़ की न्यूनतम मात्रा 1KG सोने से ऊपर है. गुल्लक इसे डिजिटाइज़ और लोकतांत्रित करने वाली पहली कंपनी बन गई है. हम अपने सभी यूजर्स को अधिक संपत्ति बनाने के लिए सुरक्षित तरीके देना चाहते हैं और यह उसी दिशा में एक और कदम है.

कैसे करें निवेश?
गोल्ड+ में निवेश करने का प्रोसेस काफी सरल है. कोई भी व्यक्ति सिर्फ 3 आसान स्टेप को फॉलो कर 5 मिनट से भी कम समय में इसमें निवेश कर सकता है. बता दें कि इसका कोई लॉक-इन पीरियड नहीं है, यानी उपयोगकर्ता किसी भी समय अपना सोना निकाल सकता है. इसके अलावा नकदी के रूप में भी निकासी कर सकते हैं.

कितना किया जा सकता है निवेश?
लीज पर देने के लिए न्यूनतम मात्रा मात्र 0.5 ग्राम है. गुल्लक गोल्ड+ रिटर्न अन्य सभी गोल्ड इंस्ट्रूमेंट्स से रिटर्न को मात देता है और लंबी अवधि के लिए गोल्ड में निवेश करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति के लिए ये सबसे अच्छा ऑप्शन है. Gullak की शुरुआत जनवरी 2022 में नैमिषा राव, मंथन शाह और दिलीप जैन ने मिलकर की थी.

Tags: Business news in hindi, Gold business, Gold investment, Gold Loan, Gold Prices Today, Money Making Tips



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments