Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNational'सौगंध हमारी पूरी हुई, मंदिर वहीं बनाया है', प्राण प्रतिष्ठा के बाद...

‘सौगंध हमारी पूरी हुई, मंदिर वहीं बनाया है’, प्राण प्रतिष्ठा के बाद मनोहर लाल खट्टर का विपक्ष पर प्रहार


ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सोमवार को करनाल के कर्णेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे। अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का यहां उन्होंने लाइव प्रसारण देखा। इस दौरान खट्टर ने कहा, ‘विपक्ष हमें यह कहकर चिढ़ाया करता था कि मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। अब वह दिन आ गया है और हम लोग भाग्यशाली हैं कि इसे देख पा रहे हैं।’ जैसे ही रामलला की मूर्ति प्रकट हुई सीएम खट्टर ने ‘सौगंध हमारी पूरी हुई, मंदिर वहीं बनाया है’ के नारे लगाए। इसके बाद वहां मौजदू लोगों ने ‘जय श्री राम’ के जमकर नारे लगाए।

LIVE: अवध में विराजे रामलला…PM ने की प्राण प्रतिष्ठा; खूब बरसे पुष्प

मनोहर लाल खट्टर आज प्राण प्रतिष्ठा को सेलिब्रेट करते हुए बच्चे के साथ डांस करते नजर आए। पूरे राज्य में आज उत्सव जैसा माहौल है। इस अवसर पर विभिन्न धार्मिक और सांस्कृतिक संगठनों ने भंडारे और हवन का आयोजन किया है। मालूम हो कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर आज हरियाणा में शराब की दुकानें बंद हैं। यह घोषणा पहले ही मुख्यमंत्री खट्टर ने कर दी थी। खट्टर के हवाले से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि राज्य में शराब की सभी दुकानें 22 जनवरी को बंद रहेंगी। 

निमंत्रण ठुकराने वालों पर खट्टर ने साधा निशाना

धार्मिक स्थलों पर स्वच्छता अभियान चलाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपील की थी। इस आह्वान पर खट्टर ने कहा कि 14 जनवरी से 22 जनवरी तक राज्य में धार्मिक स्थलों पर पूजा और स्वच्छता गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने सभी को 22 जनवरी को घर पर दीये जलाने के लिए प्रोत्साहित किया था। सीएम ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह का शैक्षणिक संस्थानों और अन्य स्थानों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। खट्टर ने इस बात पर जोर दिया कि अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है, क्योंकि यह लोगों के लिए गहरा भावनात्मक महत्व रखता है। समारोह में शामिल होने का निमंत्रण अस्वीकार करने वालों पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा था कि देश के लोग उन्हें करारा जवाब देंगे।

(एजेंसी इनपुट के साथ)



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments