Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeSportsस्पेन ने जीता फीफा वर्ल्ड कप का खिताब, इंग्लैंड को रोमांचक फाइनल...

स्पेन ने जीता फीफा वर्ल्ड कप का खिताब, इंग्लैंड को रोमांचक फाइनल में हराया


Image Source : AP
स्पेन बनाम इंग्लैंड

FIFA World Cup 2023: महिला फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में किया गया। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला स्पेन की महिला फुटबॉल टीम और इंग्लैंड की महिला फुटबॉल टीम के बीच खेला गया। इस मैच का आयोजन सिडनी के स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया में किया गया। जहां स्पेन ने फाइलन में इंग्लैंड को 1-0 से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच खेला गया मुकाबला काफी रोमांच से भरा रहा। हालांकि इंग्लैंड की ओर से कोई भी खिलाड़ी गोल करने में नाकाम रही। स्पेन की जीत में उनकी स्टार खिलाड़ी ओल्गा कोर्मोना का अहम योगदान रहा है। ओल्गा कोर्मोना इस मैच में गोल दागने वाली इकलौती खिलाड़ी रही।

स्पेन ने बनाया रिकॉर्ड

स्पेन की महिला टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल मुकाहले को जीतकर रिकॉर्ड बना दिया है। स्पेन की पुरुष टीम ने साल 2010 में अपना पहला फीफा वर्ल्ड कप जीता था। वहीं 13 साल बाद उनकी महिला टीम ने भी इस वर्ल्ड कप को जीत लिया है। स्पेन की टीम जर्मनी के बाद दोनों महिला और पुरुष फीफा वर्ल्ड कप जीतने वाली दूसरी टीम बन गई है। अपना पहला फाइनल खेल रही दोनों टीमों ने सिडनी के एकोर स्टेडियम में यादगार खेल दिखाया। 29वें मिनट में कार्मोना के शानदार गोल से स्पेन ने दोनों हाफ में दबदबा बनाए रखा।

स्पेन का शानदार कमबैक

स्पेन के पास दूसरे हाफ में पेनल्टी पर एक और गोल करने का मौका था, लेकिन इंग्लिश स्टॉपर मैरी ईयरप्स ने जेनी हर्मोसो के प्रयास को विफल करने के लिए एक शानदार बचाव किया। खेल को 13वें मिनट के अतिरिक्त समय तक बढ़ाया गया लेकिन स्पेन की डिफेंस को इंग्लैंड के इन-फॉर्म फॉर्वड के सामने मजबूत रही। स्पेन महिला विश्व कप खिताब जीतने वाली पांचवीं टीम है और विशेष रूप से स्पेन ने इस टूर्नामेंट से पहले फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में सिर्फ एक ही मैच जीता था।

To be Updated…

यह भी पढ़ें

एमएस धोनी के अंडर तैयार हो रहा टीम इंडिया का नया कप्तान! पूर्व विकेटकीपर ने कही बड़ी बात

Premier League: लीवरपूल ने बोर्नमाउथ को 3-1 से हराया, इन खिलाड़ियों ने दागे गोल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments