Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeLife Styleस्वदेशी हर्बल जूस आपकी सेहत का रखेगा बखूबी ध्यान, कीमत मात्र 10...

स्वदेशी हर्बल जूस आपकी सेहत का रखेगा बखूबी ध्यान, कीमत मात्र 10 रुपए


अर्पित बड़कुल/ दमोह. यदि आप मॉर्निंग वॉक करने जाते हैं, तो अक्सर एक्सरसाइज के बाद थोड़ी भूख और प्यास लगना स्वाभाविक है, ऐसे में यदि आपको हेल्दी फूड और जूस मिल जाए तो कहना ही क्या. हालांकि कई शहरों में जोगिंग ट्रैक्स पर आपको लौकी का जूस पिलाने वाले मिल जाएंगे, लेकिन दमोह में एक युवा ने ऐसी दुकान खोली है, जहां कई तरह के हर्बल जूस के साथ ही अंकुरित अनाज भी उपलब्ध है, वो भी बेहद सस्ते दाम पर.

दमोह के सर्किट हाउस के नजदीक ही एक स्वदेशी हर्बल के नाम से जूस की दुकान है. जहां सिर्फ फलों का ही नहीं, बल्कि कई तरह की सब्जियों का जूस मात्र 10 रुपए में लोगों को परोसा जाता है. यह दुकान सुबह 5 बजे खुल जाती है. मॉर्निंग वॉक के लिए आने वाले बुजुर्ग और युवाओं को यह स्वास्थ्य वर्धक जूस और अंकुरित अनाज काफी पसंद आते हैं. सुबह से घूमने आने वाले लोगों का मानना है कि यह दुकान शहर में होना उनके लिए वरदान से कम नहीं है, क्योकि महंगाई के दौर में भी मात्र 10 रुपए में आपको फलों और सब्जियों का जूस पीने को मिल रहा है.

दुकान पर मिलते हैं ये जूस

स्वदेशी हर्बल जूस सेंटर में आपको मौसंबी जूस 10 रुपए ग्लास, संतरे का जूस 10 रुपए, अनार 30 रुपए और आम 10 रुपए प्रति ग्लास मिलता है. सब्जियों में यहां पर करेला का जूस 10 रुपए ग्लास, खीरा 10 रुपए, लौकी 10 रुपए, गाजर बीट रूट 10 रुपए, आंवला 10 रुपये और मिक्स सब्जी जूस भी मात्र 10 रुपए प्रति ग्लास परोसा जाता है.

सुबह 5 बजे खुलती है दुकान

यह दुकान सुबह 5 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक खुली रहती है. काफी समय से जूस पीने आ रहे सौरभ खरे ने बताया कि यह स्वदेशी हर्बल दुकान वरदान से कम नहीं है, क्योंकि आज की महंगाई के दौर में इतने कम दामों में दमोह शहर में आपको जूस नहीं मिलेगा. आमतौर पर हम घरों या बाजार में उल्टी सीधी चीजें खा लेते हैं, लेकिन यहां पर आपको सस्ते दाम और सही मात्रा में सेहतमंद डाईट मिल जाती है. जूस दुकान संचालक राहुल चौरसिया ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान जूस की दुकान खोली थी आज के दौर में बाजार में 10 रुपए में 1 पाव भाजी तक नहीं मिल पाती,फिर भी में लोगों को सेहदमंद सब्जियों और फलों का जूस मात्र 10 रुपए में पिला रहा हूं.

Tags: Damoh News, Food 18, Latest hindi news, Local18, Mp news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments