Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeWorld'स्वर्ग की सीढ़ी' चढ़ रहा था पर्यटक, 300 फीट की ऊंचाई पर...

‘स्वर्ग की सीढ़ी’ चढ़ रहा था पर्यटक, 300 फीट की ऊंचाई पर फिसला पैर, हुई मौत


Man Falls From Famous Stairway To Heaven: इंस्टाग्राम पर काफी प्रचलित ऑस्ट्रियाई पर्वत पर चढ़ते समय 42 वर्षीय एक पर्यटक की 90 मीटर से अधिक ऊंचाई से गिरने के कारण मौत हो गई. यह दुखद घटना 12 सितंबर को घटी थी, सीढ़ी चढ़ते समय वह फिसल गया और नीचे घाटी में गिर गया. दुर्घटना के बाद पुलिस अधिकारी और बचाव हेलीकॉप्टर की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन उस व्यक्ति को बचाया नहीं जा सका. कुछ देर बाद बचावकर्मियों ने उसका शव बरामद किया.

मेट्रो की रिपोर्ट के अनुसार, ‘यह क्षेत्र इंस्टाग्राम पर बेहद लोकप्रिय है. इस हवाई सीढ़ी को स्थानीय रूप से ‘स्वर्ग की सीढ़ी’ के रूप में जाना जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक अकेले चढ़ाई पर निकला था, वहां कोई अन्य पर्यटक मौजूद नहीं था.


हादसे के शिकार व्यक्ति की पहचान जारी नहीं की गई है. अधिकारियों ने इस घटना में किसी भी लापरवाही से इनकार किया है.

बता दें कि इस सीढ़ी पर चढ़ाई चार चरणों में की जाती है. वेबसाइट पर दिए गए डिटेल्स में लिखा है, ”स्वर्ग की सीढ़ी का निर्माण आउटडोर लीडरशिप ने पर्वतारोही हेली पुत्ज़ के साथ मिलकर किया था.” हालांकि, चढ़ाई को थोड़ा कठिन भी माना गया है, तभी वेबसाइट पर चेतावनी दी गई है कि चढ़ाई केवल अनुभवी पर्वतारोहियों के लिए है और इसे हल्के मौसम और शांत हवा की स्थिति में पूरा किया जाना चाहिए.

Tags: Accident, Tour and Travels, World news





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments