Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeLife Styleस्वाद का राजा है यहां का चिकन तंदूरी, 42 साल से बादशाहत...

स्वाद का राजा है यहां का चिकन तंदूरी, 42 साल से बादशाहत कायम


 आकाश कुमार/जमशेदपुर. सर्दी के मौसम में अक्सर लोग शाम के समय कुछ गरमा गरम और चटपटा खाने की तलाश में रहते हैं. अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ कुछ इस प्रकार के चटपटा और गरमा गरम खाना चाहते है,  तो आप जमशेदपुर के साकची बसंत टाकीज समीप तंदूरी चिकन खा सकते है. लोकल 18 को दुकान के संचालक नरेंद्र कौर ने कहा कि यह दुकान उनके पति बलदेव कौर जी सन 1982 से चला रहे है और यह दुकान करीब 42 साल हो चुका है.

यहां के आप- पास ज्यादातर पंजाब समाज के लोग रहते हैं. इसललिए पंजाब के ही जायके पर तंदूरी चिकन बनाकर बेचा करते हैं. हम  तंदूरी चिकन में हाथ के कूटे कई सारे पंजाबी मसाला डालते हैं, जिसके कारण ऐसा स्वाद आपको पूरे जमशेदपुर में कहीं नहीं मिलेगा. यहां फुल तंदूरी चिकन 360 रुपए में है. वहीं लेग पीस 90 रुपए  में मिलेगा. इसके साथ आपको चाट मसाला, प्याज, नींबू और धनिया पोदीना की चटनी के साथ परोसी जाती है. इस चिकन तंदूर को खाने के लिए लोगों को कम से कम 2 घंटे इंतजार करना पड़ता है.

चिकन पकोड़ा भी उपलब्ध
तंदूरी चिकन के अलावा यहां आपको चिकन पकोड़ा 120 रुपए पाव हैं. इसमें  पोट कलेजी भी मिक्स रहता है. अगर आपको भी तंदूरी चिकन खाना है तो आप शाम  5:00 बजे से लेकर रात के 10:00 बजे तक यहां आ सकते हैं. यहां हल्की-हल्की कोयले की आंच मैं सौंध जायका ले सकते हैं. रोजाना इस दुकान में 40 से 50 किलो चिकन की खपत होती है.वहीं शनिवार और रविवार को 70 से 80 किलो चिकन की खपत होती है. बेहरागोडा से चिकन तंदूरी खाने आए रमेश ने  कहा  कि वह पिछले 5 सालों से यहां का चिकन तंदूरी खा रहा है और ऐसा स्वाद पूरे शहर में कहीं  नहीं है. इसीलिए जब भी वे जमशेदपुर आते हैं तो शाम के समय यहां का चिकन तंदूरी जरूर खाते हैं.

Tags: Food 18, Jamshedpur news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Street Food



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments