Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNational'हजार बार करूंगा', TMC के कल्याण बनर्जी ने फिर की VP जगदीप...

‘हजार बार करूंगा’, TMC के कल्याण बनर्जी ने फिर की VP जगदीप धनखड़ की मिमिक्री


हाइलाइट्स

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने एक बार फिर उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की.
इसे कला का रूप बताते हुए बनर्जी ने कहा कि वह उनकी नकल करना जारी रखेंगे.
कल्याण बनर्जी ने कहा कि वह ऐसा एक हजार बार करेंगे.

कोलकाता. संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) की मिमिक्री (Mimicry) करके एक विवाद को पैदा करने वाले टीएमसी (Trinamool Congress) सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) ने रविवार को एक बार फिर धनखड़ की नकल उतारी. इसे कला का रूप बताते हुए बनर्जी ने कहा कि वह उनकी नकल करना जारी रखेंगे. कल्याण बनर्जी ने कहा कि वह ऐसा एक हजार बार करेंगे और ऐसा करना उनका मौलिक अधिकार है. उन्होंने कहा कि ‘मैं मिमिक्री करता रहूंगा. यह एक कला है. अगर जरूरत पड़ी तो मैं इसे एक हजार बार करूंगा. मेरे पास अपने विचार जाहिर करने के सभी मौलिक अधिकार हैं. आप मुझे जेल में डाल सकते हैं. मैं पीछे नहीं हटूंगा.’

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में एक कार्यक्रम में बोलते हुए टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने एक ‘तुच्छ मुद्दे’ पर परेशान होने के लिए उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की भी आलोचना की. गौरतलब है कि सोमवार को टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी संसद परिसर में उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल करते नजर आए थे. बाद में जगदीप धनखड़ ने बयान जारी कर कहा कि वह संसद और उपराष्ट्रपति पद का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकते. उन्होंने संसद परिसर में एक टीएमसी सांसद द्वारा उनकी नकल करने और एक कांग्रेस सांसद के इसे रिकॉर्ड करने पर गहरा दुख जताया.

उप राष्ट्रपति धनखड़ के उस बयान का जिक्र करते हुए कि बनर्जी की नकल से किसान समुदाय का अपमान हुआ, टीएमसी सांसद ने कहा कि ‘धनखड़ के पास जोधपुर में करोड़ों की संपत्ति और दिल्ली में एक आलीशान फ्लैट है. वह लाखों रुपये का सूट पहनते हैं.’ उन्होंने ‘किसान की बेटी साक्षी मलिक’ और ‘जाट के बेटे’ बजरंग पुनिया द्वारा पद्मश्री लौटाने की घोषणा पर धनखड़ की चुप्पी पर भी सवाल उठाया. इसके अलावा, टीएमसी सांसद बनर्जी ने संसद में सुरक्षा चूक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी आलोचना की.

धनखड़ की मिमिक्री से जाट समाज खफा, विरोध प्रदर्शन कर जताया रोष, कहा- माफी नहीं मांगी तो भुगतने होंगे अंजाम

कल्याण बनर्जी ने कहा कि ‘भाजपा के एक सांसद ने दो घुसपैठियों को आगंतुक पास जारी किए थे. उन्हें बचाने के लिए 146 विपक्षी सांसदों को निलंबित कर दिया गया.’ मिमिक्री घटना के बाद कल्याण बनर्जी के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी के एक पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई थी. दक्षिणी दिल्ली के पुलिस डीसीपी के मुताबिक शिकायत अभिषेक गौतम नाम के एक वकील ने शहर के डिफेंस कॉलोनी पुलिस स्टेशन में भेजी थी.

Tags: BJP VS TMC, Jagdeep Dhankhar, TMC, TMC Leader



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments