Wednesday, September 4, 2024
Google search engine
HomeWorld'हमने यूक्रेन या रूस को हथियार नहीं बेचे', जानें पाकिस्तान दुनिया को...

‘हमने यूक्रेन या रूस को हथियार नहीं बेचे’, जानें पाकिस्तान दुनिया को क्यों दे रहा ये सफाई


Image Source : PTI
पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने आरोपों का किया खंडन।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान पर यूक्रेन-रूस युद्ध में हथियार बेचने को लेकर तमाम आरोप लग रहे हैं। वहीं पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की ओर से अब इसे लेकर बयान जारी किया गया है। पाकिस्तान ने यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच हथियार बेचने की खबरों का पूरी तरह से खंडन किया है। पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि उसने यूक्रेन या रूस को हथियार मुहैया नहीं कराये हैं। इस पूरे मामले को लेकर पाकिस्तान का कहना है कि वह दोनों देशों के बीच संघर्ष में तटस्थ है। 

विदेश कार्यालय ने दी सफाई

दरअसल, विदेश कार्यालय में आयोजित साप्ताहिक प्रेस वार्ता में तीसरे देश के माध्यम से यूक्रेन को हथियारों की कथित बिक्री के बारे में सवाल पूछे गये। इन सवालों का जवाब देते हुए विदेश कार्यालय (एफओ) की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने कहा कि मैं इस बात की पुष्टि करती हूं, जैसा हमने अतीत में कहा है कि पाकिस्तान ने यूक्रेन या रूस को हथियार नहीं बेचे हैं। क्योंकि हमने इस संघर्ष में तटस्थता की नीति अपनाई है। प्रवक्ता बलोच ने कहा कि पाकिस्तान यह पुष्टि करने की स्थिति में नहीं है कि संघर्ष में दोनों पक्षों द्वारा किन हथियारों का इस्तेमाल किया जा रहा है। 

पाकिस्तान पर लगे हथियार बेचने के आरोप

बता दें कि इस सप्ताह की शुरुआत में, बीबीसी उर्दू ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने रूस के साथ जारी युद्ध में यूक्रेन को गोला-बारूद की आपूर्ति करने के लिए पिछले साल दो निजी अमेरिकी कंपनियों के साथ हथियार सौदे में 36.4 करोड़ अमेरिकी डॉलर कमाए। वहीं इन आरोपों के बाद पाकिस्तान की सरकार लगातार यूक्रेन में पाकिस्तानी हथियारों की मौजूदगी से इनकार कर रही है। वहीं पाकिस्तान का कहना है कि ब्लैक मार्केट के माध्यम से हथियार पहुंचाए जाने की संभावना भी हो सकती है। पाकिस्तान सरकार का स्पष्ट रूप से कहना है कि वह यूक्रेन-रूस के विवाद में पूरी तरह से न्यूट्रल है।

(इनपुट: भाषा)

यह भी पढ़ें- 

अमेरिका में शी जिनपिंग का सफेद झूठ, ‘चीन ने आज तक किसी की एक इंच जमीन भी नहीं कब्जाई’

गाजा में अल-शिफा अस्पताल पर इजरायली छापे को लेकर भारत और रूस ने दिया अलग-अलग बयान, यूके में दो फाड़

Latest World News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments