Sunday, September 15, 2024
Google search engine
HomeNationalहरियाणाः डीएफओ दलीप सिंह तीन लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

हरियाणाः डीएफओ दलीप सिंह तीन लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार


चरखी दादरी. सीएम उड़नदस्ता व एंट्री करप्शन ब्यूरो रोहतक की संयुक्त टीम ने दादरी के वन मंडी विभाग डीएफओ दलीप सिंह को तीन लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है. टीम ने अधिकारी को उसके दादरी निवास पर 500-500 रुपए के नोटों की गड्ढियां अलमारी से बरामद करते हुए गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, चरखी दादरी निवासी ठेकेदार संदीप कुमार ने एंटी करप्शन के टोल फ्री नंबर पर डीएफओ दलीप सिंह द्वारा बकाया पेमेंट रिलीज करवाने के अलावा अन्य मामलों में तीन लाख रुपये की रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज करवाई थी. शिकायत के आधार पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट रोहित कुमार जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता रोहतक की उपस्थिति में सीएम उड़नदस्ता के डीएसपी संदीप सिंह और एंटी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी सुमित कुमार की टीम तैयार की गई.

टीम ने शिकायतकर्ता को 500-500 रुपए के 6 पैकेट लेकर डीएफओ दलीप सिंह के पास भेजा तो उसे अपने निवास पर बुलाकर पैसे ले लिए. इशारा मिलते ही टीम ने डीएफओ को उसके निवास पर धर दबोचा और तीन लाख रुपये की राशि बैडरूम की अलमारी से बरामद कर लिए.

सीएम उड़नदस्ता के डीएसपी संदीप सिंह और एंटी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी सुमित कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि संदीप कुमार ठेकेदार ने शिकायत दी थी कि डीएफओ दलीप सिंह द्वारा उससे बकाया पेमेंट रिलीज करवाने, ब्लैक लिस्ट से हटवाने व उस पर दर्ज एफआईआर को रद्द करवाने की एवज में तीन लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई है. शिकायत के आधार पर टीम ने पैसे देकर शिकायतकर्ता को अधिकारी के पास भेजा. अधिकारी के निवास पर टीम ने कार्रवाई करते हुए रिश्वत के लिए तीन लाख रुपए बरामद कर लिए हैं. मामले में आरोपित डीएफओ को काबू करते हुए आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

Tags: Bribe, Bribe news, Haryana Government, Haryana News Today



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments