Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsहरियाणा पुलिस कांस्टेबल के पदों पर मिलती है इतनी सैलरी, देखें स्ट्रक्चर

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के पदों पर मिलती है इतनी सैलरी, देखें स्ट्रक्चर


Haryana Police Constable Salary:  हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC)  ने आधिकारिक भर्ती नोटिफिकेशन के माध्यम से HSSC पुलिस कांस्टेबल के सैलरी स्ट्रक्चक की जानकारी दी है।  हरियाणा पुलिस कांस्टेबल पद के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को जॉब सिक्योरिटी के साथ अट्रैक्टिव सैलरी पैकेज, अलाउंस के साथ- साथ आदि सुविधाएं दी जाती है। आइए विस्तार से जानते हैं सैलरी स्ट्रक्चर के बारे में।

जो उम्मीदवार हरियाणिा पुलिस में कांस्टेबल के पद पर के लिए चुने जाते हैं, उन्हें प्रति महीने पे लेवल 3, सेल 1 में  21,700 रुपये सैलरी दी जाती है। वहीं मंथली ग्रॉस सैलरी 34,000 प्रति महीने होती है।    

सबसे पहले बता दें, हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की सैलरी 7वें पे कमीशन के क्राइटेरिया के अनुसार निर्धारित किया गया है। नियुक्ति के बाद भ्रम से बचने के लिए उम्मीदवारों को सैलरी और मिलने वाले अलाउंस के बारे में पता होना चाहिए, ताकि ज्वाइनिंग के बाद किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

यहां देखें सैलरी स्ट्रक्चर के बारे में

पे स्केल-  21,700 रुपये

पे लेवल- लेवल 3, सेल 1

ग्रॉस सैलरी- 34,000 प्रति महीने

एनुअल पैकेज-2,40,000 से 3,60,000 रुपये तक

जानिए- इन हैंड हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के पद पर कितनी मिलेगी सैलरी

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की सैलरी को कई चरण में बांटा गया है। जिसमें बेसिक सैलरी,  एचआरए, डीए और अन्य अलाउंस शामिल है। हरियाणा पुलिस कांस्टेबल पद के लिए बेसिक सैलरी 21,700 रुपये प्रति महीने है। ऐसे में हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के पद पर चयनित हुए उम्मीदवारों को हर महीने   21,700 रुपये की सैलरी इन हैंड दी जाएगी। वहीं अलाउंस की बात करें, तो उम्मीदवार नीचे लिखे गए अलाउंस के हकदार होंगे।

डियरनेस अलाउंस यानी महंगाई भत्ता

ट्रैवल अलाउंस

सिटी Compensatory अलाउंस

हाउस रेंट अलाउंस

मेडिकल अलाउंस

हाउसहोल्ड हेल्प अलाउंस

पर्सनल एक्सीडेंट कवर

न्यू पेंशन स्कीम

प्राकृतिक आपदाओं के लिए अलाउंस

लीव (छुट्टियां), ट्रैवल, सब्सिडी

मेडिकल सुविधाएं

 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments