Tuesday, September 3, 2024
Google search engine
HomeNationalहिमाचल के सिस्सु में बनेगा विश्व का सबसे ऊंचा क्रिकेट स्टेडियम!

हिमाचल के सिस्सु में बनेगा विश्व का सबसे ऊंचा क्रिकेट स्टेडियम!


कुल्लू.हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में दुनिया का सबसे ऊंचा क्रिकेट स्टेडियम बनेगा. साथ ही मनाली से केलांग तक नेशनल हाईवे पर ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाएगा. यह बात लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर ने कही. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में ग्रीन हिमाचल विजन के तहत नेशनल हाईवे को ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाएगा. वहीं, लाहौल में सिस्सु विश्व का सबसे ऊंचा क्रिकेट स्टेडियम बनाया जाएगा. इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश के बजट की सराहना करते हुए कहा कि इस बजट में जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के विकास के लिए कई प्रावधान किए हैं. लाहौल के कारगा में 17 करोड़ रुपये की लागत से मार्केट यार्ड बनाया जाएगा, जिसमें लाहौल सिटी के किसानों और बागवानों को अपने उत्पाद बेचने में आसानी होगी.

उन्होंने कहा कि लाहौल स्पीति के विकास को लेकर मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा, जिसके तहत घाटी में पर्यटन से लेकर आम जनता के विकास तक का प्रावधान होगा. विधायक रवि ने कहा कि घाटी को साफ-सुथरा रखने के लिए इंसीनरेटर स्थापित किए जाएंगे. यातायात समस्या को दूर करने के लिए पार्किंग स्पॉट चिन्हित किए जाएंगे. इसके साथ साथ ही घाटी में पैराग्लाइडिंग, रॉक क्लाइंबिंग, स्किइंग सहित साहसिक गतिविधियों को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा.

1 साल में शुरू होगी एयर एंबुलेंस

आपके शहर से (कुल्‍लू)

हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश

रवि ठाकुर ने कहा कि घाटी में हेलीपोर्ट बनाए जाएंगे, जिसमें हेली टैक्सी के साथ-साथ 1 साल के भीतर एयर एंबुलेंस भी शुरू की जाएगी. इससे घाटी के लोगों को फायदा होगा रवि ठाकुर ने भाजपा की पूर्व सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 5 सालों में लाहौल स्पीति का कोई विकास नहीं हुआ है. पूर्व की भाजपा सरकार ने आपदा को लेकर नुकसान के नाम पर जो मुआवजा दिया गया है, उससे घाटी के लोगों के साथ भद्दा मजाक किया गया है. कई लोगों को 25 से ₹75 तक के चेक काट कर दिए गए हैं.

Tags: BCCI Cricket, Cricket news, Dharamshala, Himachal news, Himachal pradesh, Lahaul Spiti News



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments