Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalहिमाचल में बारिश का कहर जारी, मौसम विभाग ने लोगों को 21...

हिमाचल में बारिश का कहर जारी, मौसम विभाग ने लोगों को 21 से 24 तक के लिए किया अलर्ट


Image Source : SOCIAL MEDIA
हिमाचल में बारिश का कहर जारी, मौसम विभाग ने लोगों को 21 से 24 तक के लिए किया अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ हफ्तों से लगातार हो रही भारी बारिश से वहां हालात बहुत खराब हैं। भारी बारिश के साथ कई जगहों पर भूस्खलन की भी घटनाएं हो रही है। और ये हालात जल्द सुधरने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। क्योंकि मौसम विभाग ने राज्य के अधिकतर इलाकों में आज से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 21 अगस्त यानी आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है तो वहीं 22 से 24 अगस्त तक के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 

26 अगस्त तक बारिश के पुर्वानुमान

मौसम विभाग ने 26 अगस्त तक बारिश का पुर्वानुमान जारी किया है। इस बारिश के कारण नदियों और नालों का जलस्तर बढ़ सकता है। इससे खड़ी फसलों, फलदायी वृक्षों और पौधों को नुकसान पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने हिमाचल के चंबा और मंडी जिलों में अचानक बाढ़ से जन-धन की हानि होने की चेतावनी भी जारी की है।

कोलडैम में जलस्तर बढ़ने से 10 लोग फंसे

लगातार हो रही बारिश और जलस्तर बढ़ने की वजह से रविवार को मनाली के कोलडैम में 10 लोग फंस गए थे। इन 10 लोगों में 5 स्थानीय और 5 वन विभाग के कर्मचारी हैं।

न्यूज एजेंसी ANI के ट्वीट के मुताबिक, NDRF और स्थानीय प्रशासन की टीम ने कोलडैम में फंसे सभी लोगों को आज सुबह करीब 3 बजे सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है। ये जानकारी मंडी के DC अरिंदम चौधरी ने दी है।

ये भी पढ़ें-

माली के एक गांव में हमलावरों ने बरसाईं अंधाधुंध गोलियां, 23 लोगों की मौत, 12 घायल

मौसम अपडेट: गर्मी से बेहाल दिल्ली को कब मिलेगी राहत? IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया बारिश का ऑरेंज अलर्ट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments