Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeNationalहेमंत सोरेन के करीबी के घर छापेमारी, कोलकाता पहुंची ईडी की टीम

हेमंत सोरेन के करीबी के घर छापेमारी, कोलकाता पहुंची ईडी की टीम


Ranchi:

एक तरफ जहां झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही तो दूसरी तरफ ईडी उनके करीबियों के यहां छापेमारी करती नजर आ रही है. इस बार ईडी ने झारखंड में नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में उनके करीबी के घर छापेमारी की है. यह मामला शेल कंपनी के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा हुआ है. शेल कंपनी के तार झामुमो नेता और हेमंत सोरेन से जुड़ा हुआ है. सूत्रों की मानें तो रांची में वित्तीय धोखाधड़ी के मामले में कोलकाता के मुदियाली में रांची से ईडी की टीम रेड करने के लिए पहुंची है. 

हेमंत सोरेन के करीबी के घर छापेमारी

रांची की टीम ने योगेश अग्रवाल के मुदियाली स्थित घर पर दबिश दी है. इस छापेमारी की टीम में महिला अधिकारी भी मौजूद है. मुदियाली के अलावा ईडी की एक अन्य टीम बिधान सरणी स्थित बिजनेसमैन के दफ्तर में भी रेड मारने पहुंची है. ईडी की जांच योगेश अग्रवाल के घर और दफ्तर दोनों जगह जारी है. सूत्रों की मानें तो अग्रवाल रीयल स्टेट, फाइनेंस और मोटर ट्रेनिंग स्कूल का कारोबार करता है. 

हेमंत सोरेन की 5 दिन की बढ़ी रिमांड

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमीन घोटाले मामले में ईडी ने 2 फरवरी को गिरफ्तार किया था. वहीं, 5 दिन तक सोरेन ईडी रिमांड पर रखे गए, बुधवार को सोरेन को भारी सुरक्षा के बीच पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया. आपको बता दें कि ईडी के विशेष जज दिनेश राय ने हेमंत सोरेन को एक बार फिर 5 दिन की ईडी रिमांड पर भेज दिया है. ईडी ने कोर्ट से सोरेन की सात दिन की रिमांड की मांग की थी, लेकिन विशेष जज ने 5 दिन की रिमांड की ही इजाजत दी है. हेमंत सोरेन को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट परिसर में पेश किया गया. झामुमो के नेता और कार्यकर्ता सोरेन के आने से पहले ही कोर्ट परिसर में पहुंच गए थे और परिसर में ही नेता व कार्यकर्ताओं ने हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए. इस नारे से पूरा कोर्ट परिसर हेमंत सोरेन के नाम से गुंज उठा.



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments