Tuesday, September 3, 2024
Google search engine
HomeNationalहेमंत सोरेन पर ED का शिकंजा,​ दिल्ली के आवास पर रेड, BMW...

हेमंत सोरेन पर ED का शिकंजा,​ दिल्ली के आवास पर रेड, BMW कार जब्त


नई दिल्ली:

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार शाम को बड़ी कार्रवाई की है. सीएम के दिल्ली में मौजूद घर पर रेड मारी है. इस दौरान जांच टीम ने कुछ कागजात और उनकी BMW कार को जब्त किया है. धनशोधन से जुड़े केस में ईडी का जांच दल सोमवार को झारखंड के सीएम सोरेन के दिल्ली स्थित घर पर पहुंचा था. टीम यहां पर 12 घंटे से ज्यादा समय तक रही. सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर राज्य सरकार के कामकाज में बाधा डालने का आरोप लगाया है. उनका दावा है कि 31 जनवरी को या उससे पहले उनका बयान दोबारा दर्ज कराने को लेकर ईडी की जिद से दुर्भावना झलक रही है.

ये भी पढ़ें: Weather Updates: अब पड़ने वाला है ठंड का डबल अटैक! IMD ने जारी की बहुत बड़ी चेतावनी

एक ईमेल में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के 48 वर्षीय कार्यकारी अध्यक्ष का आरोप है कि उन्हें समन जारी करना ‘पूरी तरह अफसोसजनक और कानून द्वारा दी गई शक्तियों का दुरुपयोग है.’

सोरेन ने ईमेल में क्‍या लिखा?

सोरेन ने रविवार को भेजे ईमेल में कहा,‘अदालत को उपलब्ध कराने के लिए 20 जनवरी को मुझसे सात घंटे तक हुई पूछताछ का वी​डियो रिकॉर्डिंग सुरक्षित रखें.’ झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के नेता सोरेन ने ईडी को ईमेल भेजा है. इसमें उन्होंने ईडी जांचकर्ताओं द्वारा 31 जनवरी को अपराह्न एक बजे उनके रांची स्थित आवास पर नए दौर की पूछताछ को लेकर सहमति जताई है. 

कार्रवाई के डर से बीते 18 घंटे से ‘फरार’: भाजपा  

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की झारखंड इकाई का कहना है कि राज्य के सीएम हेमंत सोरेन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के डर से बीते 18 घंटे से ‘फरार’ हैं. झारखंड भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन के मामले पर संज्ञान लेने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि झारखंड की विश्वसनीयता और प्रतिष्ठा दांव पर है.



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments